Sunday, Jun 26, 2022
-->
the non veterinarian of the world getting hit by corona virus easily vbgunt

पूरी दुनिया के मांसाहारी लोग ही बन रहे हैं कोरोना के शिकार : कैलाश विजयवर्गीय

  • Updated on 5/14/2020

नई दिल्ली टीम डिजटल। ‘हमारा पेट कोई कचरे का डिब्बा नहीं है जो उसमें कुछ भी डाल दिया जाए। अगर हमारा खानपान (fooding habits) सही है तो हम किसी भी तरह की बीमारी से बचे रह सकते हैं। दुनिया के मांसाहारी (non vegetarian) लोगों ही कोरोना के शिकार बन रहे हैं। दिनचर्या के नित्य कर्म (daily rutien) की तरह ही योग () को भी दिनचर्या का अनिवार्य हिस्सा बनाना होगा और आहार के प्रति सजग रहना होगा।‘ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कोरोना से बचने के लिए शुद्ध शाकाहारी भोजन पद्धति अपनाने पर जोर दिया। वे योग दिवस की तैयारी के लिए अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा ले रहे थे।

आर्थिक पैकेज में MSME को 3 लाख करोड़ का बिना गारंटी के लोन : सीतारमण

26 अप्रैल से ही जारी हैं अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी
21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी के लिए अभी से हर मुमकिन कोशिश की जा रही हैं। नवयोग सूर्योदय सेवा समिति के संस्थापक योगाचार्य डॉ नवदीप जोशी ने 26 अप्रैल से ही योग दिवस के लिए अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की वीडियो कांफ्रेंसिंग शुरु कर दी हैं। देश के अलावा विदेशों से भी योग से जुड़े हुए लोग इसमें लैक्चर सीरीज के जरिए अपने-अपने शोध पत्र इस ऑनलाइन सम्मेलन में रख रहे हैं।

24 घंटों में मिले 3712 नए मरीज, 78042 पहुंचा संक्रमण का आंकड़ा

योग और शाकाहार बनेगा कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ा हथियार
बुधवार की शाम को इस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने योग और शाकाहार को कोरोना के खिलाफ सबसे मजबूत हथियार बताया। उन्होंने करोना से से बचने के लिए भारतीय संस्कार और आहार-विहार को अपनाने पर जोर दिया।

कांग्रेस बोली-केंद्र के आर्थिक पैकेज में है ₹3,70,000 करोड़ का सिर्फ लोन पैकेज

रोजाना सूर्य नमस्कार और योग अभ्यास से मजबूत बनेगा शरीर
आचार्य नवदीप जोशी ने इस मौके पर रोजाना सूर्य नमस्कार और योग आसनों के नियमित अभ्यास के जरिए अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने पर जोर दिया। डॉ जोशी ने दावा किया कि अगर हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी होगी तो कोरोना सरीखी महामारी हमें हल्के खांसी-जुकाम से ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा सकती। इस मौके पर योग के अलावा नैचुरोपैथी के विशेषज्ञ योगाचार्यों ने भी स्वस्थ रहने के नुस्खे लैक्चर के दौरान साझा किए।

comments

.
.
.
.
.