Saturday, Dec 03, 2022
-->
the-petrol-rates-going-to-increase-in-these-states-vbgunt

जून से बढ़ जाएगी पैट्रोल की कीमतें, जानिए किन राज्यों में होगी बढ़ोत्तरी

  • Updated on 5/30/2020

नई दिल्ली टीम डिजिटल। कोरोना और लॉक डाउन के घाटे को पाटने के लिए देश के सभी राज्यों की नजर पैट्रो पदार्थों पर आकर रुक गई है। तेल कंपनियां जल्दी ही रोजाना पैट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी की फिराक में हैं। फिलहाल ये बढ़ोत्तरी 50 पैसे या 20 पैसे हो, इसी समस्या पर रोजाना बैठकों का दौर जारी है। मगर अभी तक बढ़ते दामों का कोई समाधान सरकार को पास नहीं है। अलबत्ता देश भर में आर्थिक घाटे की भरपाई इन्हीं पैट्रो पदार्थों की कीमतों से करने की तैयारी की जा रही है। अलबत्ता केंद्र सरकार तो नहीं मगर राज्य सरकारों की निगाहें इसी पैट्रोल की कीमतों पर आकर टिक गई हैं।

 रेलवे की अव्यवस्था पर कांग्रेस ने पूछा- पीयूष गोयल इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे हैं?

रोजाना रिवाइज किया जाएगा पैट्रोल का भाव
सरकारी तेल कंपनियां पैट्रो पदार्थों का भाव रोजाना रिवाइज करने की तैयारी में जुटी हैं। सरकारी कंपनियों की खुदरा ईंधन के दामों को लेकर एक के बाद एक बैठक कर रही हैं। फिलहाल दिल्ली में पैट्रोल के दाम 71.26 और डीजर 69.39 रुपए हैं। जम्मू और कश्मीर पहले ही पैट्रोल पर दो रुपए और डीजल पर एक रुपये का इजाफा हो चुका है।

शेयर बाजार में गिरावट: सेंसेक्स 334 अंक टूटा, निफ्टी 9400 के स्तर से नीचे

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में महंगा होगा तेल का बाजार
फिलहाल जम्मू में पैट्रोल 70.04 और डीजल 62.08 रुपए में मिल रहा है। देश भर में पहली जून से कई और राज्य अपने यहां तेल के दामों में बढ़ोत्तरी के मूड में हैं। हिमाचल प्रदेश पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में भी पैट्रोल महंगा होने वाला है। तेल कंपनियां पहले ही चार से पांच रुपए प्रति लीटर महंगा बेच रही हैं। क्रूड ऑयल 50 फीसदी तक महंगा हो चुका है। बीते महीने की तुलना में 20 डॉलर बैरल का भाव अब 30 डॉलर पर पहुंच चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.