Thursday, Feb 27, 2020
three patients including a woman admitted after having the symptoms like corona

दिल्ली में मिले कोरोना के एक महिला समेत तीन मरीज, मचा हड़कंप

  • Updated on 2/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना का कहर पूरे चीन को दहला रहा है। मरने वालों का आंकड़ा आठ सौ को पार कर चुका है। वहीं दिल्ली में चीन से लौटी महिला समेत तीन लोगों में कोरोना वायरस से मिलते-जुलते लक्षण के सामने आने के बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल में हड़कंप मच गया।

2018 में देश में 5763 किसानों ने आत्महत्या, महाराष्ट्र के 2239 मामले

अस्पलात में भर्ती मरीज, रक्त के नमूनों को प्रयोगशाला में भेजा
मरीजों को फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके लक्षणों के बाद दिल्ली की प्रयोगशाला में उनके नमूनों को भेजा गया है। आरएमएल हॉस्पिटल की चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर मिनाक्षी भारद्वाज ने कहा कि तीनों संदिग्ध मरीजों की उम्र 24 से 48 साल के बीच है और उन्हें सोमवार को भर्ती कराया गया है और उनके सैंपल लेकर आईसीएमआर-एनआईवी पुणे प्रयोगशाला भेज दिया गया है. इनमें से 2 दिल्ली और एक एनसीआर का निवासी है।

20 सालों बाद इलैक्ट्रिक कार के साथ लौटी 'सिएरा, लैंडरोवर डिफेंडर का इंप्रेशन

आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना के मरीज
राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल में कोरोना वायरस के तीन नए संदिग्धों को भर्ती किया गया है। तीनों संदिग्ध मरीजों को आईसोलेशन वार्ड में रेस्पीरेटरी विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया है।

RBI गवर्नर: 2020-21 में आर्थिक वृद्धि दर 6 प्रतिशत रहने का अनुमान, रेपो रेट बरकरार

मरीजों में चीन से लौटी 54 साल की महिला शामिल
मरीजों में 54 वर्षीय महिला भी शामिल है। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक महिला 17 जनवरी को बीजिंग से दिल्ली लौटी थी। जिसके बाद उसकी तबियत बिगड़ी और कोरोना जैसे ही लक्षण पाए गए। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दिल्ली चुनाव से पहले SBI समेत तीन बैंकों ने ब्याज दरों में की कटौती

फिलहाल डॉक्टरों को रिपोर्ट का इंतजार
महिला सहित अन्य दो मरीजों के नमूने एकत्र कर दिल्ली स्थित प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा गया है। डॉक्टर तीनों संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं। मगर दिल्ली में कोरोना के लक्षणों के सामने आने के बाद से हड़कंप की स्थिति बन गई है। 

#VVIP की उड़ानों के पेंच में भी फंसी पड़ी है #AirIndia, करोड़ों का बकाया

देश भर में संदिग्ध मरीजों के सामने आने का सिलसिला जारी
फिलहाल तक भारत में तीन कोरोना के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। मगर दिल्ली में कोरोना वायरस का ये पहला मामला हो सकता है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ गया है. फिलहाल मुंबई में चार और पुणे में 2 मरीजों को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. इनके अलावा पटना, जयपुर, बेंगलुरू, चंडीगढ़ समेत कई शहरों में कुछ संदिग्ध मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है और उनकी गहनता से जांच की जा रही है।

RBI ने मार्च तिमाही के लिये खुदरा मुद्रास्फीति का अनुमान बढ़ाकर किया 6.5 प्रतिशत

उज्जैन का छात्र भी पीड़ित
उज्जैन निवासी छात्र चीन के वुहान में MBBS की पढ़ाई कर रहा है और स्वदेश लौटा है. भारत के हवाईअड्डों पर जब चीन से लौट रहे लोगों की स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई, उसके पहले ही वह उज्जैन आ चुका था. उसे सर्दी, जुकाम और बुखार की तकलीफ थी. कुछ दिन तक घर में रहने के बाद अब उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वायरस की पुष्टि के लिए सैंपल को पुणे जांच के लिए भेजा गया है.

comments

.
.
.
.
.