Friday, May 07, 2021
-->
twitter voice message dm twitter voice message android sobhnt

Twitter में आया वॉयस डीएम फीचर, अब लोग ऐसे भेज सकेंगे मैसेज

  • Updated on 2/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने बुधवार को एक नया फीचर जारी किया है। जिसके जरिए अब यूजर एक दूसरे को वॉयस मैसेज भेज सकते हैं। ट्विटर ने यह सेवा केवल भारत, ब्राजील और जापान में शुरु की है। अब पास ट्वीट के साथ ऑडियो वायस रिकॉडिंग भी भेज सकते हैं। ट्वीटर फिल्हाल इस खास फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इसलिए यह सबको नहीं दिखेगा मगर जल्द ही ट्विटर इसे पूरी तरह से लागू कर देगा। 

मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्सीन लेने वाले 1 लाख लोगों के नंबर मिले सेम, CM ने दिए जांच के आदेश

नया फीचर किया जारी
बता दें जिन लोगों को यह सेवा इस्तेमाल करनी है। उन्हें सबसे पहले जिसको मैसेज भेजना है उसके मैसेज बॉक्स में जाएं फिर दाई तरफ एक वॉयस आईकॉन दिखाई देगा, उस पर टैप करें, टैप करें और अपना मैसेज रिकॉड करें और भेज दें। बता दें वॉइस मैसेज भेजने से पहले आप इसे सुन भी सकते हैं। मगर बता दें फिल्हाल ट्विटर पर यह सुविधा चुनिंदा एंड्राइड  और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है।  

टूलकिट मामले निकिता जैकब को बॉम्बे HC से बड़ी राहत, मिली 3 सप्ताह की ट्रांजिट बेल

Twitter भारत पर कर रहा फोकस 
ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी ने इस पर अपनी बात रखते हुए कहा है कि ट्विटर भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहता है। वह जानते हैं कि ट्विटर के लिए भारतीय बाजार अहम हैं। ऐसे में यह ट्विटर नए-नए एक्सपेरिमेंट करके अनुभव ले रहा है। और भारतीय यूजरों को अच्छी सुविधा दे रहा है। वह कहते हैं कि ट्विटर वॉयस फीचर को लाने के लिए भारत में काफी उत्साहित है। यह फीचर यूजर्स को नया अनुभव देगा।  

भारतीय बाजार में कई एक्सपेरिमेंट किए गए
भारत में ट्वीटर कई तरह के बदलाव करता रहता है ताकि नई-नई सेवाओं का इस्तेमाल किया जा सके। अभी हाल में ट्वीटर ने भारतीय बाजार में Topics फीचर रॉलआउट किया था। यह फीचर हिंदी और अंग्रेजी भाषा दोनों को सपोर्ट करता है।  इस फीचर के जरिए आप अपने पंसदीदा फील्ड में वर्चुअल मदद से नए लोगों के साथ जुड़े सकते है। इससे यूजर्स को काफी आसानी होती है। 

J-K: दो दिवसीय दौरे पर घाटी पहुंचे विदेशी प्रतिनिधि दल, स्थानीय लोगों से की बातचीत

इस फीचर से लोगों को मिली मदद
उदाहरण के लिए अगर आप ट्विटर में जाकर बॉलीवुड सर्च करेंगे तो बॉलीवुड से जुड़े लोगों नाम, टॉपिक्स आपको दिखने लगेंगे या फिर आप हिंदी में टाइप करेंगे तो आपको हिंदी में उपलब्ध कई सारे नाम दिखाई देने लगेंगे। इससे आपको अपने फील्ड से जुड़े लोगों से जुड़ने में आसानी होती है। और आपको बार-बार एक ही चीज सर्च नहीं करनी पड़ती। साथ ही आपको अपने फील्ड के एक्सपर्ट और फैंस अकाउंट के भी सजेशन मिलने लगेंगे। 

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.