Friday, Feb 28, 2020
Two killed in trolley blast during city kirtan, 11 seriously injured

नगर कीर्तन के दौरान ट्रॉली में धमाके में दो के चीथड़े उड़े, 11 गंभीर घायल

  • Updated on 2/9/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बाबा दीप सिंह जी के शहीदी दिवस को लेकर निकाले गए नगर कीर्तन में आगे चल रही एक ट्राली में धमाका हो गया जिससे 2 युवकों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आज दोपहर करीब सवा 3 बजे हुआ ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि मृतकों के शरीर के हिस्से दूर-दूर तक खेतों में जा गिरे।

 

मौके पर पहुंची पुलिस
घटना की सूचना मिलते ही आई.जी. बार्डर रेंज सुरिंदर पाल सिंह परमार, SSP ध्रुव दहिया, SP(D) जगजीत सिंह वालिया पुलिस फोर्स समेत मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर पहुंचे कांग्रेसी विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री और विधायक रमनजीत सिंह सिक्की ने बताया कि मृतकों को मुख्यमंत्री की तरफ से 5-5 लाख रुपए और घायलों का फ्री इलाज करवाने का ऐलान किया गया है।

दिल्ली चुनाव से पहले महिला पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या, फैली सनसनी

बंदूक के बारूद से हुआ धमाका 
बाबा दीप सिंह जी के शहीदी दिवस को समॢपत गांव पहूविंड (तरनतारन) से नगर कीर्तन गुरुद्वारा टाहला साहिब अमृतसर के लिए रवाना हुआ था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जब नगर कीर्तन गांव पलासौर पहुंचा तो इसके काफी आगे चल रही एक ट्राली में सवार 15-16 युवक गंधक और पोटाश के मिश्रण से लोहे की देसी बंदूक से आतिशबाजी कर रहे थे। इसी दौरान अचानक ट्राली में पड़ी धमाके की सामग्री में चिंगारी पड़ने से ब्लास्ट हो गया जो इतना जबरदस्त था कि ट्राली के परखच्चे उड़ गए।

अंडरवर्ल्ड सरगना छोटा शकील के इशारों पर बड़े नेताओं की हत्या की साजिश?

दो की मौके पर ही मौत, 11 घायल
इसके साथ मौके पर गुरप्रीत सिंह (12) पुत्र निरवैल सिंह निवासी पहूविंड और मनप्रीत सिंह पुत्र वजीर सिंह निवासी पहूविंड जिला तरनतारन की मौके पर मौत हो गई। उनके शवों के टुकड़ों को नजदीक के खेतों से इकट्ठा किया गया, जबकि ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार करीब 11 युवक गंभीर घायल हो गए, जिनको तरनतारन और अमृतसर के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया।

24 घंटों के अंदर दोबारा कन्हैया कुमार के काफिले पर फिर पथराव, BJP-RSS पर आरोप

SSP ध्रुव दहिया ने 15 मौत की पुष्टी की, निकले सिर्फ दो मृतक

हालांकि धमाके से कुछ समय पहले पुलिस मुलाजिमों ने इनको रोकने की कोशिश की थी, लेकिन युवकों ने किसी की नहीं मानी। गौर हो कि मौके पर पहुंचे SSP ध्रुव दहिया की ओर से जल्दबाजी में बयान देते हुए 15 व्यक्तियों की मौत होने की पुष्टी कर दी गई थी, जो देर रात तक चर्चा का विषय बनी रही।

शीना बोरा हत्याकांड: राय ने अपना मुंह बंद रखने के लिए मांगी 50 लाख रुपये की रिश्वत- इंद्राणी

 जख्मियों का फ्री इलाज कराएगी शिरोमणि कमेटी : भाई लौंगोवाल
तरनतारन के गांव पहूविंड से निकले नगर कीर्तन के दौरान ट्राली में ब्लास्ट से हुए हादसे पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने दुख जताया है। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों से हमदर्दी जताते हुए कहा कि श्री गुरु रामदास अस्पताल में शिरोमणि कमेटी जख्मियों का मुफ्त इलाज करवाएगी, साथ ही पीड़ितों की हर संभव सहायता की जाएगी।

comments

.
.
.
.
.