Friday, May 07, 2021
-->
Uber ride will be free for vaccination this is how book ANJSNT

Vaccination के लिए Free मिलेगी Uber राइड, इस तरह करें Book

  • Updated on 4/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में वैक्सीनेशन की प्रकिया काफी जोर- शोर से चल रही है। ऐसे में अमेरिकी ऐप बेस्ड कंपनी ऊबर ने एक बड़ा फैसला लिया है।वैक्सीनेश के लिए अब वो लोगों को फ्री में राइड देने जा रही है। कंपनी ने दिल्ली सरकार के साथ मिलकर इस अभियान की शुरुआत की है। जिसके तहत कंपनी 1.5 करोड़ रुपए की फ्री राइड देगी।  कंपनी ने इस अभियान की जानकारी देते हुए कहा वो वैक्सीनेशन प्रकिया में ये उसका एक छोटा योगदान है। 

ऐसे मिलेगा फायदा

  • इसके लिए सबसे पहले आपको मोबाइल में Uber ऐप डाउनलोड करना होगा।
  •  इसके बाद आपको लेफ्ट में ऊपर की तरफ दिख रहे वॉलेट के ऑपशन पर क्लिक करना होगा।
  • वॉलेट खुलने के बाद आपको उसमें एक प्रोमों कोड 10MV21V डालना होगा।
  • इसके बाद आपकी फ्री राइड तैयार है।
  • आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से ये ऑपशन सिर्फ दिल्ली में दिया जा रहा है।


34 अन्य शहरों में भी दी जाएगी सुविधा
कंपनी ने बताया कि वो अपने इस अभियान को दिल्ली तक सीमित नहीं रखेगी वो अन्य 34 शहरों में भी वैक्सीनेश को लेकर ये अभियान चलाने वाली है। 

मिलेगी पिक और ड्रॉप की सुविधा
आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से जो भी वैक्सीन लगवाने जा रहा है उसे पिक और ड्रॉप की सुविधा मिलेगा। इस प्रोमोकोड का इस्तेमाल करते हुए आप वैक्सीनेशन सेंटर जा सकते हैं। 

परीक्षा पे चर्चा 2021: PM मोदी ने छात्रों को कहा- जिंदगी का आखिरी मुकाम नहीं परीक्षा

राजधानी में कोरोना का कहर
 देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना (Corona in delhi) एक बार फिर से उफान पर है। बढ़ते मामलों से स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। 24 नवंबर के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। बुधवार को कोरोना के 5 हजार 506 नए मामले सामने आए और बीमारी से 20 मरीजों की मौत हो गई।इससे पहले 24 नवंबर को 6 हजार 224 मामले सामने आए थे। संक्रमण दर बढ़कर 6.10% हो गई है। इससे पहले 1 दिसंबर को 6.85% संक्रमण दर थी। एक दिन में 90 हजार 201 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसके साथ ही कोरोना रिकवरी दर घटकर करीब 95 फीसदी हो गई है।

चुनावी रैलियों में मास्क जरूरी क्यों नहीं? हाई कोर्ट ने केंद्र और चुनाव आयोग से मांगा जवाब

देश में कोविड-19 के एक दिन में 1,26,789 नए मामले
भारत में एक दिन में कोविड-19 के 1,26,789 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,29,28,574 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मामले भी नौ लाख के पार चले गए हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार की सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में वायरस से 685 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,66,862 हो गई। देश में लगातार 29 दिनों से नए मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। इसके साथ ही उपचाराधीन मामले भी बढ़कर 9,10,319 हो गए हैं, जो कुल मामलों का 7.04 प्रतिशत है।

comments

.
.
.
.
.