up: floods and rains increase problems 19 dead

यूपी में भी बाढ़ और बारिश का कहर, अब तक 19 की मौत

  • Updated on 8/22/2019

नई दिल्ली/ टीम डीजिटल। उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में नदियों की बाढ़ से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है और पिछले 24 घंटों के दौरान विभिन्न जिलों में बाढ़ और वर्षा से हुए हादसों में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गयी।

बलिया में बुधवार को बाढ़ के पानी में डूबने से तीन लोगों की मौत हो गयी, वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान अमेठी में तीन, रायबरेली, सोनभद्र और मिर्जापुर में दो—दो तथा सहारनपुर, हमीरपुर, प्रतापगढ़, भदोही, फतेहपुर, बस्ती और अयोध्या में एक—एक व्यक्ति की मौत हो गयी। 

PM के दौरे से पहले विकास कार्यों का निरीक्षण करने आज काशी जाएंगे मुख्यमंत्री योगी  

सूबे के कई नदियों ने खतरे के निशान को पार कर लिया है

केन्द्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के अनुसार गंगा नदी ने रौद्र रूप धारण कर लिया है। पिछले कई दिन से कछलाब्रिज (बदायूं) में कहर ढा रही यह नदी अब नरौरा (बुलंदशहर) के साथ—साथ बलिया में भी खतरे के निशान को पार कर गयी है। फर्रुखाबाद और गाजीपुर में इसका जलस्तर लाल चिह्न के नजदीक पहुंच गया है।    यमुना नदी प्रयाग घाट (मथुरा) में खतरे के निशान को पार कर गयी है। मावी में इसका जलस्तर इस चिह्न के करीब आ चुका है। शारदा नदी पलियाकलां (लखीमपुर खीरी) में अब भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, जबकि शारदा नगर में यह लाल चिह्न के नजदीक बनी हुई है। 

Image result for up flood
 

अयोध्या विवाद: CJI बोले-आस्था नहीं जमीन का केस, धर्म ग्रंथ न सुनाएं, दें सबूत

बलिया में भी तीन मरे

घाघरा नदी एल्गिनब्रिज (बाराबंकी) में खतरे के निशान को एक बार फिर पार कर गयी है। वहीं, अयोध्या और तुर्तीपार में इसका जलस्तर इस निशान के नजदीक बना हुआ है। इस बीच, बलिया से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक जिले में अलग—अलग स्थानों पर बाढ़ के पानी में डूबने से तीन लोगों की मृत्यु हो गयी। बैरिया थाना क्षेत्र के शुभनथही गांव निवासी आशीष वर्मा (18) की बुधवार को बीएसटी बंधे के बाहर गांव के सामने बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गई। आशीष मवेशियों के लिए चारा काटने के लिए बाढ़ का पानी पार करके खेत जा रहा था।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.