Thursday, May 06, 2021
-->
up-panchayat-election-2020-up-panchayat-election-2021-fake-voter-list-sobhnt

मुरादाबाद में रोहिंग्या मुसलमानों के बन गए वोटर कार्ड, BLO को किया गया सस्पेंड

  • Updated on 3/5/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मुरादाबाद से खबर आ रही है कि यहां के भगतपुर टांडा ब्लाक में रुस्तमपुर गांव में 16 वोट नए जोड़ दिए गए हैं। इन वोटों को जोड़ने के लिए वहां एक अध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। क्योंकि उसने यह काम रिश्वत लेकर किया था। इस काम में उसके साथ गांव प्रधान भी शामिल था। उसने इन लोगों के फर्जी कागज बनाए थे। मामला जब सामने आया जब कुछ स्थानीय लोगों ने इसकी जांच एसडीएम से कराई और मामले में सच निकलकर सामने आया।  

ममता को मिला SP, RJD और शिवसेना का साथ तो भड़की कांग्रेस, कहा- नहीं झेला TMC का आतंक

29 जनवरी को की गई शिकायत
बता दें इस मामले पर बीएसए योगेंद्र सिंह ने बताया कि मुख्य विकास अधिकारी विकास अधिकारी के मुताबिक नाजिर और पीरबख्स निवासी रुस्तमपुर ने शिकायत की गई थी। जिसके आधार पर भी यह कार्यवाही की गई। बता दें 29 जनवरी को यह शिकायत की गई थी और 1 फरवरी को जिलाधिकारी ने इस पर एक्शन लिया था। शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया था कि प्रधान ने यह सब अपने वोट बढ़ाने के लिए किया था। उसने 16 लोगों के फर्जी कागज बनाए थे।  
UP: एक नहीं 4 लड़कों के साथ भागी युवती, लकी ड्रॉ से हुई शादी

एसडीएम से कराई जांच
बता दें मुरादाबाद विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले रुस्तमपुर तिगरी की तहसील स्टॉफ से एसडीएम ने जांच कराई थी। वह कहते हैं कि रुस्तमपुर तिगरी की भाग संख्या 105 पर सोलह नए आवेदन प्राप्त  हुए हैं। बीएलओ ने भी ने वोटों को बनाने योग्य बताया था। जिसके बाद वोटों की संख्या को 794 से बढ़ा कर 809 कर दिया गया था। उक्त बढ़ाए गए वोटों के आधार पर बीएलओ को ड्यूटी में लापरवाही बरतना और निर्देशों का पालन नहीं करना पाया गया है। 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.