Sunday, Jun 13, 2021
-->
us capitol donald trump facebook twitter sobhnt

राष्ट्रपति ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट्स को अनिश्चितकाल के लिए किया गया बंद

  • Updated on 1/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। यूएस कैपिटल में हुई भीषण हिंसा के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सभी सोशल मीडिया अकाउंट को बंद कर दिया गया है। बता दें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को आड़े हाथ लेते फेसबुक और ट्विटर ने अकाउंट को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। फेसबुक ने कहा है कि डोनाल्ड्र ट्रंप  भविष्य में हिंसा न भड़काएं जाए इसलिए यह कार्यवाही की गई है।  

महाराष्ट्र: भंडारा के जिला अस्पताल में आग लगने 10 बच्चों की मौंत, पीएम और राष्ट्रपति ने जताया दुख

ट्वीटर ने की कार्यवाही
बता दें अपनी कार्यवाही पर सफाई देते हुए ट्वीटर ने कहा है कि उनके भविष्य में हिंसा न भड़कने की संभावना को देखते हुए यह कार्यवाही की गई है। बताया जा रहा है कि उनके अकाउंट को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के हिंसा वाले दिन ही 12 घण्टे के लिए ही अपना अकाउंट  बंद कर था। ट्वीटर की तरफ से कहा गया था कि अगर डोनाल्ड ट्रंप यही नहीं रुके तो उनके अकाउंट को हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा।  

खाप की सरकार को चेतावनी: 26 जनवरी को 1 लाख ट्रैक्टर लेकर दिल्ली कूच करेंगे किसान

सभी लोग कर रहे हैं विरोध
राष्ट्रपति को जब ट्वीटर ने रोकने की कोशिश की तो वह यहां नहीं रुके वह इससे आगे निकलते हुए राष्ट्रपति के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करना शुरु कर दिया। उन्होंने बार-बार अपने ट्वीट में वही बात दोहराई जो वह पहले भी कहते आए हैं। वह लगातार कहते रहे हैं कि चुनावों में धांघली हुई है। इसके बाद ट्वीटर ने उन्हें ट्वीट इस अकाउंट से बी डिलीट कर दिए। राष्ट्रपति ट्रंप ने आजादी के हनन की बात कहते हुए सभी लोगों पर अपना विरोध करने का आरोप लगाया है। 

गौरतलब है कि जिस तरह से सोशल मीडिया का सहारे लेते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में हिंसा भड़काई उसके बाद ट्विटर के अंदर ही 300 से ज्यादा कर्मचारियों ने संस्थान के अंदर ही एक याचिका पर हस्ताक्षर किए हैं। जिसमें कहा गया है कि वह लोग भविष्य में किसी तरह के नुकसान से बचने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप में अकाउंट को हमेशा के लिए बंद कर दिया जाए।  

महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात की हुई मौत

फेसबुक ने भी किया बैन
वहीं फेसबुक ने भी कहा है कि अमेरिका ने डोनाल्ड ट्रंप की वजह से अभूतपूर्व हिंसा देखी है। वह कहते हैं कि ट्रंप ने हमारे प्लेटफार्म का गलत फायदा उठाकर देश को भड़काया है। ऐसे में हम उनके सारे पोस्ट को हटा रहे हैं। क्योंकि हमें लगा कि वह और लोगों को भड़काएंगे।  वह कहते हैं कि सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण की जगह ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल भवन पर धावा बोल दिया था। गौरतलब है कि इससे देश की छवि को बहुत नुकसान हुआ है। इस हिंसा में 5 लोग मारे गए थे। 
  

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.