Tuesday, Dec 07, 2021
-->
uttar pradesh allahabad high court cbi som singh vikram sobhnt

जिस खेत में पीड़ित के साथ हुई वारदात, किसान की फसल हुई बर्बाद, कर रहा मुआवजे की मांग

  • Updated on 10/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तरप्रदेश (Uttar pradesh) के हाथरस (Hathras) से कुछ दिनों पहले एक दलित लड़की के साथ कथित गैंगरेप की खबर पूरे देश के लिए चर्चा का विषय बनी थी। उस दलित लड़की के केस की सुनवाई इस समय लगातार इलाहबाद हाईकोर्ट (Allahabad High court) में चल रही है। कुछ समय बाद लड़की को प्रशासन ने इंसाफ मिलने की उम्मीद है। मगर इस बीच इस केस से जुड़े एक व्यक्ति ने अपने साथ अन्याय होने की बात की है।  

कोरोना पर हर्षवर्धन की टिप्पणी पर छिड़ा विवाद, केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने दी सफाई

सोम सिंह ने जताई चिंता
हम बात कर रह हैं किसान सोम सिंह (Som singh) की। सोम सिंह उस खेत के मालिक हैं जहां पीड़िता के साथ कथित तौर पर गैंगरेप हुआ था। हालांकि इस मामले में पुलिस रेप की बात से इंकार कर चुकी हैं। चूंकि मामला अब पुलिस के हाथों से निकल कर सीबीआई (CBI) तक पहुंच चुका हैं। ऐसे में किसान सोम सिंह ने अपनी चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि जिस दिन से वह वारदात हुई है। उसके बाद प्रशासन ने हमारे खेत में हम कटाई नहीं करने दी है। इसके अलावा बार-बार लोग वहां जा रहे हैं। जिस कारण हमारी फसल बर्बाद हो चुकी है। 

कृषि कानून पर पंजाब विधानसभा में जोरदार बहस, SAD और AAP कर रहे हैं विधानसभा के बाहर प्रदर्शन

सरकार फसल नहीं काटने दे रही
उनका कहना है कि उन्होंने अपने 8 बीघा खेत में बाजरे की खेती की है। अब बाजरे का दाना पूरी तरह से निकल आया था मगर प्रशासन ने हमसे अपनी फसल काटने से मना किया। उनका कहना है कि इससे तथ्यों के साथ छेड़-छाड़ हो सकती है। किसान का कहना है कि मेरे पूरे परिवार उस खेती पर ही निर्भर है सरकार के आदेश के बाद मैं अपनी फसल नहीं काट पा रहा हूं। इसलिए वह सरकार से गुजारिश कर रहे हैं कि उन्हें उनकी फसल का मुआवजा मिले।  

Afternoon Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, अभी तक की बड़ी खबरें

जांच एजेंसियों ने विक्रम से की पूछताछ
गौरतलब है कि इस घटना के बारे में सबसे पहले किसान का छोटा भाई विक्रम उर्फ छोटू वारदात के बाद सबसे पहले वहां पहुंचा था। उसके बाद उसने सबको इसकी जानकारी दी। पुलिस से लेकर अन्य जांच एजेंसियां इस मामले की पूछताछ विक्रम से भी कई बार कर चुकी हैं। 

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

कोरोना का फरवरी तक हो सकता है अंत! सरकारी समिति ने किया ये दावा... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.