Tuesday, Jun 22, 2021
-->
uttar pradesh hathras cbi gangrape sobhnt

हाथरस कांड में CBI ने दाखिल की चार्जशीट, चारों आरोपियों पर लगाया रेप का आरोप

  • Updated on 12/18/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तरप्रदेश (Uttar pradesh) के हाथरस (Hathras) में कुछ महीनों पहले हुए गैंगरेप और हत्याकांड मामले में ताजा अपडेट आया है। अभी अभी सूई (CBI)चना मिली है कि सीबीआ ने इस मामले में अपनी चार्जशीट जमा कर दी है। जिसमें सभी चारों आरोपियों पर हत्या के  साथ रेप के आरोप दर्ज किए गए हैं।  

टाइगर हिल पर तैनात था सेना का जवान, अचानक बर्फ में दबकर गई जान

पीड़िता के आखिरी बयान को माना आधार
सीबीआई ने पीड़िता के आखिरी बयान को आधार माना है। जिसमें उसने चारों आरोपियों पर रेप का आरोप लगाया था। यह पूरी जानकारी आरोपियों के वकील ने दी है। उसने बताया है कि सीबीआई ने चारों आरोपियों पर हत्या के साथ रेप का भी आरोप लगाया है। 

27 दिसंबर को PM मोदी करेंगे 'मन की बात', लोगों से मांगे इन सवालों के जवाब 

पुलिस पर लगा लापरवाही का आरोप
बता दें उत्तरप्रदेश सरकार की अनुशंसा के बाद हाथकेस केस को सीबीआई को सौपा गया था। इसके अलावा इस केस को योगी आदित्यनाथ सरकार ने एसआईटी को भी सौपा था। इस केसमें पुलिस और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। पुलिस पर आरोप था कि उसने जबरन पीड़िता का अंतिम संस्कार परिवार वालों की इजाजत के बिना ही कर दिया था।  

Love Jihad अध्यादेश पर योगी सरकार को HC से बड़ी राहत, 7 जनवरी को अगली सुनवाई

पीड़िता के भाई ने दर्ज कराई एफआईआर

इस मामले की जांच कर रही सीबीआई पीड़िता के भाई को फॉरेंसिक साइकलॉजिकल टेस्ट के लिए गुजरात लेकर जाएगी। यहां उसका साइकलॉजिकल असेस्मेंट कराया जाएगा। हाथरस कांड में पीड़िता के भाई की ओर से ही एफआईआर दर्ज कराई गई थी। 

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.