Wednesday, Mar 03, 2021
-->
uttar pradesh mayawati bsp corona vaccine sobhnt

मायावती का बड़ा ऐलान, UP- उत्तराखण्ड में लड़ेगे अकेले चुनाव, सभी सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार

  • Updated on 1/15/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती (mayawati) ने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए अपनी पार्टी के पत्तों को खोल दिया है। मायावती ने ऐलान किया है कि उत्तरप्रदेश के साथ-साथ बसपा उत्तराखण्ड में भी विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है पार्टी ने कहा है कि वह अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने वाले हैं। वह किसी का साथ नहीं लेंगे।  

Corona Effect: 26 जनवरी की परेड में इस बार होंगे ये बड़े बदलाव, गाइडलाइन्स जारी

कोरोना वैक्सीन को देने की कही बात
मायावती ने इसके अलावा कोरोना वैक्सीन को लेकर कहा है कि उनकी सरकार आएगी तो वह राज्य में सभी को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देंगे। इसके अलावा मायावती ने किसानों के मुद्दों पर बोलते हुए उनका समर्थन किया है। मायावती ने केंद्र सरकार और राज्य दोनों से कहा है कि उन्हें किसानों की सभी मांगों को मान लेना चाहिए।  

UP के सभी धार्मिक स्थलों की सरकार ने बढ़ाई सुरक्षा, मथुरा, काशी और अयोध्या में CO के नए पद बनाए 

अपने जन्मदिन पर लोगों से की अपील
बता दें मायावती ने इसके अलावा गरुवार को ट्वीट करके  अपने जन्मदिन पर लोगों से खाने खिलाने की बात कही थी मायावती ने कहा है कि 15 जनवरी 2020 को मेरे जन्मदिन को सब लोग जाकर सभी को खाना खिलाएं। बता दें मायावती का यह 65 वां जन्मदिन है। मायावती ने कहा है कि इस दिन लोग मेरे कहने पर पीड़ितों, असहायों और गरीबों की मदद करे। वही मेरे लिए उपहार होगा। 

26 जनवरी को किसानों की परेड पर राकेश टिकैत ने कहा- होगा ऐतिहासिक लम्हा

केंद्र सरकार से मांग की
बता दें वहीं मायावती ने केंद्र सरकार के टीका अभियान की भी काफी तारीफ की है। मायावती ने कहा है कि देश के हर नागरिक को केंद्र सरकार टीका मुहैया कराए। उन्होंने सरकार से कहा है कि वह संवेदनशीलता से किसानों की सभी बातों को सुने और उन्हें मान ले। केंद्र सरकार को किसानों की सभी बातों को मान लेना चाहिए। 

उपेक्षित वर्गों को बटंन नहीं देंगे
मायावती ने कहा कि हमें गरीबों, कमजोरों और उपेक्षित वर्गों के वोटों को बंटने नहीं देना है। हमें इन वर्गों को फिर साथ करके सत्ता हासिल करनी है। 2003 के अनुभवों से प्रेरणा लेकर बसपा को फिर से सत्ता में आना है। उस समय की मेहनत का नतीजा था कि 2007 में बसपा की बहुमत की सरकार बनी थी। उसी तरह से एक बार फिर सत्ता प्राप्त करनी है।’’      उन्होंने कहा कि अगर कार्यकर्ता मेहनत करके उत्तर प्रदेश और दूसरे राज्यों में बसपा की सरकार लाते हैं तो यही मेरे जन्मदिन का तोहफा होगा।        

26 जनवरी को किसानों की परेड पर राकेश टिकैत ने कहा- होगा ऐतिहासिक लम्हा

सभी मांगो को करें स्वीकार
किसान आंदोलन का उल्लेख करते हुए उन्होंने केंद्र से आग्रह किया कि सरकार को तीनों कानूनों को वापस लेने समेत किसानों की सभी मागों को स्वीकार करना चाहिए। मायावती ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार की ओर से सबको कोरोना का टीका मुफ्त लगाया जाना चाहिए और अगर वह ऐसा नहीं करती है तो फिर राज्य सरकारों को लोगों को यह सुविधा देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में टीके की सुविधा मुफ्त में नहीं दी जाती है तो हमारी सरकार बनने के बाद लोगों को मुफ्त में टीका लगाया जाएगा। 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.