Thursday, Apr 15, 2021
-->
uttarpradesh budget 2021 assembly sp yogi adityanath protest sobhnt

UP विधानसभा में हुआ जमकर हंगामा, सपा के विधायक गन्ना, टैक्टर, पेट्रोल और डीजल लेकर पहुंचे

  • Updated on 2/18/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आज से उत्तरप्रदेश विधानसभा का सत्र शुरु हो गया है। विधानसभा के सत्र के पहले ही दिन प्रदेश में विपक्षी पार्टियों ने सत्ताधारी पार्टी की नीतियों का जमकर विरोध किया है। समाजवादी पार्टी के विधायक विधानसभा में ट्रक, साईकिल और ट्रैक्टर के जरिए पहुंचे हैं। जिससे वहां अव्यवस्था पैदा हो गई है। कुछ विधायक गन्ना लेकर विधानसभा के गेट पर चढ़ गए हैं। गन्ना किसानों के भुगतान की मांग कर रहे हैं। वहीं सरकार ने दावा किया है कि उसने किसानों का गन्ना भुगतान कर दिया है।    

Toolkit मामले में दिशा रवि जोसेफ पहुंची हाई कोर्ट, लगाई ये गुहार

पेट्रोल-डीजल लेकर पहुंचे विधानसभा 
बता दें समाजवादी पार्टी के कुछ विधायक विधानसभा में पेट्रोल-डीजल लेकर पहुंचे हैं। कुछ लोगों को कहना है कि सरकार ने जिस तरह से डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ाए हैं। उससे आम लोग परेशान है। वह इसलिए पेट्रोल और डीजल को ड्रम में भरकर लेकर आए हैं। इसके अलावा कुछ किसान  ट्रैक्टर पर धान की बोरी भी लेकर आए हैं। मगर इन किसानों को सुरक्षाकर्मी अंदर नहीं जाने दे रहे हैं। ये लोग भी किसान सभा के बाहर जमकर हंगामा कर रहे हैं। विधानसभा अध्यक्ष का कहना है कि इस तरह विधानसभा नहीं चल सकती। सदन को सुचारु रुप से चलान के लिए शांति बनाई जानी चाहिए।  

बंगाल के मंत्री जाकिर हुसैन सहित कई समर्थक रेलवे स्टेशन पर बम हमले में घायल, SSKM अस्पताल में भर्ती

किसान टैक्टरों पर अनाज लेकर आए 
समाजवादी पार्टी के विधायक सदन के बाहर सरकार का जमकर विरोध कर रहे हैं। वह सरकार पर किसानों की फसल एमएसपी पर खरीदने और गन्ना किसानों का भुगतान करने की बात कर रहे हैं। वह किसानों के समर्थन में ट्रैक्टरों पर अनाज लेकर आ रहे हैं। बता दें 22 फरवरी को विधानसभा में उत्तरप्रदेश का बजट पेश होने वाला है। गौरतलब है कि 18 फरवरी से  10 मार्च तक विधानसभा चलने वाली है। इसमें इस बार उत्तरप्रदेश विधानसभा का ई-बजट पेश होगा।  

पंजाबी गाने पर झूमते दिखे Indian- US आर्मी के जवान, वायरल हुआ Video

विधानसभा अध्यक्ष ने की अपील
इस वबाल पर विधानसभा अध्यक्ष बोले हैं  कि उत्तरप्रदेश विधानसभा देश की सबसे बड़ी विधानसभा है। इसके नाते संविधान के प्रतिबद्धता, निष्ठावान होते हुए और देश के संविधान का आदर करते हुए हमें शांति से विधानसभा को चलाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि विधानसभा को चलाना हमारी सबकी जिम्मेदारी है। इसके बाद भी सपा के विधायक जमकर हंगामा किया जा रहा है।      

विधानसभा के बाहर सपा के लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सपा के विधायकों ने सरकार पर अपने अधिकारों के हनन का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा कि केंद्र की कील ठोको सरकार  और यूपी की भाजपा सरकार किसानों को मिल रहे जन समर्थन से डरे हुए हैं। वह कहते हैं कि विधायकों की गिरफ्तारी उनके अधिकारों का हनन है।       


 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.