Thursday, Apr 15, 2021
-->
uttarpradesh up police pfi explosion sobhnt

UP: लखनऊ में विस्फोटक लिए PFI के दो सदस्य किए गए गिरफ्तार, हिंदूवादी नेता थे निशाने पर

  • Updated on 2/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तरप्रदेश (Uttar pradesh) पुलिस ने एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है। यूपी पुलिस ने लखनऊ से दो लोगों को पकड़ा है। जो विस्फोटक लिए हुए थे। पुलिस ने बताया है कि यह लोग पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्य थे। इन लोगों की उत्तरप्रदेश से लेकर देश के कई इलाकों में विस्फोट करने की साजिश थी। बता दें एसटीएफ ने दावा किया था कि इन लोगों के निशाने पर हिंदूवादी संगठन के लोग थे।
 
मध्य प्रदेश के सीधी में दर्दनाक हादसा: अब तक 47 शव बरामद, 5 लोगों की तलाश जारी  

 


पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया
एसटीएफ ने इस मामले पर जानकारी देते हुए कहा है कि इन लोगों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं। पुलिस का कहन है कि इन लोगों का प्लान था कि वसंत पंचमी पर हिंदूवादी संगठनों के कुछ बड़े नेताओं को निशाना बनाया जा सके। इन लोगों को यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स ने विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस का कहना था कि उन्हें इनके पास से 16 विस्फोटक, एक पिस्टल, जिंदा कारतूस और 4800 रुपए नकद मिले हैं। यह लोग यहां अपने साथ कुछ और लोगों को जोड़ रहे थे।  

जम्मू-कश्मीरः आज से दो दिवसीय दौरे पर घाटी पहुंचेगा विदेशी प्रतिनिधियों का दल, हालात का लेंगे जायजा

हाथरस में भी PFI का नाम आया था सामने
पुलिस ने दावों पर पीएफआई ने बयान जारी करते हुए कहा है कि उनका पकड़े गए लोगों से कोई संबंध नहीं है और यह सब झूठ है। पुलिस ने इसके अलावा यह भी दावा किया है कि उसने पिछले एक साल में 123 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया है कि गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम अंसाद बदरुद्दीन और  फिरोज खान है। यह दोनों केरल के रहने वाले हैं। बता दें पिछले कुछ सालों में पीएफआई का नाम कई बार सामने आया है। हाल में हाथरस में हुई जातीय हिंसा में भी पीएफआई का नाम सामने आया था। 

पुडुचेरी के उपराज्यपाल के पद से हटाई गई किरण बेदी, कांग्रेस की सरकार भी संकट में

पुलिस कर रही पूछताछ
उत्तरप्रदेश पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि इन युवकों के मंसूबे को देखते हुए उन्होंने पूरे उत्तरप्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है। पुलिस के इन दोनों लोगों के पास से ट्रेन के 12 टिकट बरामद हुए हैं। पुलिस को शक है कि यह लोग जिन लोगों से मिलकर आए हैं या तो उनको इन लोगों ने विस्फोटक दिए हैं या फिर विस्फोटक देने वाले थे। पुलिस इन लोगों से गंभीरता से पूछताछ कर रही है।  

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.