Friday, Apr 23, 2021
-->
uttarpradesh yogi adityanath akhilesh yadav yogi adityanath bjp sobhnt

अखिलेश ने वैक्सीन पर उठाए सवाल, बोले- BJP के टीके पर नहीं भरोसा, नहीं कराएंगे वैक्सीनेशन

  • Updated on 1/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  शुक्रवार शाम को भारत सरकार ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के नए टीके की आपात मंजूरी दे दी है। सरकार ने ऐलान किया है कि पूर देश में कोरोना वायरस के टीके फ्री में लगाए जा रहे हैं। सरकार की तरफ से स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने इसका ऐलान किया है। इसी बीच अब कोरोना की वैक्सीन पर राजनीति शुरु होना शुरु हो गया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने कहा है कि वह बीजेपी (BJP) की वैक्सीन नहीं लगावा रहे हैं। वह कहते हैं कि उन्हें बीजेपी पर भरोसा नहीं है। 

अखिलेश यादव ने कहा है कि फिलहाल में कोरोना की वैक्सीन नहीं लगावा रहा हूं। हमें बीजेपी पर भरोसा नहीं है। जब हमारी सरकार वापस आएगी तो हम मुफ्त में लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे। वह कहते हैं कि हम न तो वैक्सीन लगवा रहे हैं और नहीं किसी को वैक्सीन लगवाने देंगे। उन्होंने साफ-साफ कहा है कि हम बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवाने जा रहे हैं। 

Corona Vaccine: कोविशील्ड को डॉ. त्रेहान ने बताया सबसे सही वैक्सीन, बताईं वजहें

देश में लगेगी मुफ्त वैक्सीन
बता दें इससे पहले कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार पूरे देश में फ्री वैक्सीनेशन का ऐलान कर दिया गया है। दिल्‍ली में कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि सिर्फ दिल्ली ही नहीं, पूरे देश में कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी।

पहले चरण में इन्हें लगेगा टीका
टीकाकरण अभियान के पहले चरण में सबसे ज्यादा जोखिम वाले लोगों को टीका दिया जाएगा। इसमें 50 साल से ज्यादा उम्र के लोग, पहले से किसी अन्य गंभीर स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित लोग, स्वास्थयकर्मी और कोरोना वॉरियर शामिल होंगे। स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया, 'टीकाकरण के पहले चरण में देशभर में सर्वोच्च प्राथमिकता वाले लाभार्थियों को मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी। इसमें 1 करोड़ हेल्थकेयर वर्कर और 2 करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर भी शामिल होंगे। बाकी 27 करोड़ लोगों को जुलाई तक टीका लगना है और उन्हें अंतिम रूप दिया जा रहा है। 

नहीं रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटा सिंह, PM मोदी समेत इन दिगग्ज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

अफवाहों से रहे दूर
स्वास्थ्य मंत्री ने बता दें वैक्सीन को लेकर चल रही ढेर सारी बातों को लेकर कहा है कि वह किसी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें।वह कहते हैं कि कुछ लोग इस वैक्सीन को लेकर अफवाह उड़ा रहे हैं।  वह कहते हैं कि वैक्सीन को लेकर सुरक्षा वाली बात सबसे पहले है। पोलियो उन्मूलन के लिए टीकाकरण के वक्त भी तमाम तरह की अफवाहें फैली थीं लेकिन लोगों ने वैक्सीन लिया और अब भारत पोलियो-मुक्त है।

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.