Monday, Nov 29, 2021
-->

विजय माल्या के निजी विमान को कबाड़ में बेचने की लगी गुहार

  • Updated on 12/22/2016

Navodayatimesनई दिल्ली (टीम डिजिटल): विजय माल्या  बैंको का लगभग 9 हजार करोड़ रु. लेकर भारत को छोड़कर जा चुके है। बैंको के कर्जे को नहीं चुकाने के बाद उन्हे भगोड़ा घोषित कर दिया है। 

मुम्बई इटरनेशनल एयरपोर्ट पर दिसम्बर 2013 से माल्या का विमान एयरबस ए319 पार्किंग में खड़ा है। जो अब एयरपोर्ट के लिए मुसीबत बन चुका है। विमान की हालत किसी कबाड़ की तरह हो गई है। जिसने अब सिर्फ जगह घेर रखी है।  
विमान सेवा विभाग नेइसे तीन बार निलाम करने की कोशिश की हैलेकिन कामयाबी हसिल नहीं हुई है। एयरपोर्ट प्रशासन ने कोर्ट से विभाग को बेचने के लिए थोड़ा और समय मांगा है। विभाग का कहना है कि इसे लीज पर देने वाली कम्पनी  ‘सीजे लिजिंग ’ से पूछना चाहिए कि इसे कबाड़ के रूप में लेने को तैयार है।

वाराणसी को मिली PM की सौगात, स्मृृति ईरानी को दिया धन्यवाद

क्योकि अब इसकी हालत  नही कि यह उड़ान भर सके । इसकी मरम्मत करवाने में भी बहुत खर्चा आयेगा। सेवा कर विभाग ने कोर्ट से विमान की ई- निलामी के लिए याचिका दायर की है। विमान की मौजूदा कीमत 1.2 करोड़ आकी जा रही है। कोर्ट ने 19 जनवरी तक कीमत फिर से तय करके रिपोर्ट करने को कहा है। 

नुस्ली वाडिया ने Tata को कहा- Bye, लगाए गंभीर आरोप
आज (गुरूवार) को माल्या के गोवा के कोडोंलियम के किंगफिशर विला की निलामी करने की कोशिश की है। अक्टूबर में इस विला की निलामी के लिए 85.29 करोड़ की कीमत लगाई गई थी तब इसे खरीदने के लिए कोई नहीं आया था। इस बार इस विला की कीमत 81 करोड़ ही रखी गयी है। विजय माल्या से कर्ज की वसूली के लिए फिर से निलामी का कोशिश कर रही है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.