Sunday, Apr 18, 2021
-->
west bengal kolkata piyush goyal narendra modi 9 dead railways building fire sobhnt

कोलकाता के सरकारी दफ्तर में लगी आग, अभी तक 9 की मौत

  • Updated on 3/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सोमवार देर रात पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता से एक बुरी खबर आई है। यहां के कोयलाघाट बिल्डिंग की 13 वीं मंजिल पर आग लग जाने से अभी तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। जिस कार्यालय में आग लगी है। वह रेलवे का है बताया जा रहा है मरने वालों में अधिकांश रेलवे के कर्मचारी है। इसके अलावा चूंकि यहां रेलवे की पैसेंजर रिजर्वेशन सर्विस (PRS) से जु़ड़ का होता है। इसलिए ईस्टन रेलवे में इससे टिकट बुकिंग भी प्रभावित हुई है।

राहुल गांधी बोले - सिंधिया भाजपा में रहकर कभी सीएम नहीं बनेंगे...

रेलमंत्री ने बनाई कमेटी
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कोलकाता में पूर्वी रेलवे के कार्यालय की एक इमारत में लगी भीषण आग की घटना के कारण का पता लगाने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है। कोलकाता में स्ट्रेंड रोड स्थित बहुमंजिला न्यू कोयलाघाट इमारत में सोमवार शाम करीब छह बजकर 10 मिनट पर आग लगने से नौ लोगों की मौत हो गई। आग पर काबू पा लिया गया है और अब शीतलन का काम जारी है।     

महिला किसानों ने महिला दिवस के मौके पर प्रदर्शन स्थलों पर संभाला मोर्चा 

राज्य सरकार की मदद कर रहे हैं
गोयल ने सोमवार देर रात ट्वीट किया कि कोलकाता में पूर्वी रेलवे स्ट्रेंड रोड कार्यालय में लगी आग की घटना में मारे गए दमकल विभाग के चार कर्मिया, दो रेलवे र्किमयों और पुलिस के एक एएसआई सहित नौ लोगों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। उन्होंने लिखा कि रेलवे अधिकारी और जीएम मौके पर मौजूद हैं और राहत एवं बचाव कार्य में राज्य सरकार की मदद कर रहे हैं। हम सभी प्रभावित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।      

राहुल गांधी बोले - सिंधिया भाजपा में रहकर कभी सीएम नहीं बनेंगे...

10-10 का राज्य सरकार देगी मुआवजा
उन्होंने कहा कि आगजनी की इस दुखद घटना के दौरान रेलवे राज्य सरकार को हर संभव मदद मुहैया कराएगा। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण का पता लगाने के लिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। घटनास्थल पर पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की कि राज्य सरकार मृतकों के परिजन को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा और प्रत्येक मृतक के एक निकट परिजन को सरकारी नौकरी देगी।     

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.