Tuesday, Jun 22, 2021
-->
West Bengal Mithun Chakraborty RSS Mohan Bhagwat BJP sobhnt

बंगाल में चुनावों से पहले RSS प्रमुख मोहन भागवत ने की मिथुन चक्रवर्ती से मुलाकात

  • Updated on 2/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव के बीच राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) से मुलाकात की है। बता दें पश्चिम बंगाल में बीजेपी के पास कोई मुख्यमंत्री चेहरा नहीं है। ऐसे में इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनौती देने के लिए हो सकता है बीजेपी मिथुन चक्रवर्ती से राजनीति में उतरने के लिए कहे। बता दें संघ प्रमुख मोहन भागवत खुद मिथुन चक्रवर्ती क घर पहुंचे हैं। बता दें दोनों की यह मुलाकात सुबह-सुबह हुई है।   

बैंक ऑफ महाराष्ट्र महित तीन और बैंक होंगे प्राइवेट, 6 महीने में Process शुरू 

लगाई जा रही हैं अटकलें
बताया जा रहा कुछ दिनों पहले मिथुन चक्रवर्ती नागपुर जाकर आरएसएस के प्रमुख से मिले थे। उसके बाद मिथुन चक्रवर्ती ने भी आरएसएस प्रमुख को अपने घर आने का न्यौता दिया था। अब ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि जब बंगाल बीजेपी अपने लिए लोकल चेहरे की तलाश कर रही है। ऐसे में मिथुन के नाम को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। लेकिन अभी इसको लेकर औपचारिक तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता । 

बैंक ऑफ महाराष्ट्र महित तीन और बैंक होंगे प्राइवेट, 6 महीने में Process शुरू

मिथुन से कर रहे हैं संपर्क
बता दें चूंकि बंगाल में कुछ दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में बंगाल बीजेपी अपने लिए एक ऐसे चेहरे की तलाश कर रही है। जो लोकल हो और ममता बनर्जी को मात दे सके। उसके लिए मिथुन चक्रवर्ती एकदम परफेक्ट बताए जा रहे हैं। मिथुन बंगाल के मिट्टी के लाल है। साथ ही वह इससे पहले सामाजिक कामों और राजनीति में भी हिस्सा ले चुके हैं। बंगाल में उन्हें टीएमसी की तरफ से राज्यसभा में भेजा गया था। मगर 2 साल बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। बता दें बंगाल में चुनाव जीतने के लिए बीजेपी को ऐसे ही चेहरे की तलाश है। शुरु में बंगाल चुनाव के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर चर्चा चल रही थी मगर अचानक उनकी तबीयत खराब होने के बाद पार्टी अब विकल्प तलाश रही है।  

किसान आंदोनल: सिर्फ स्टेशन पर रोकी जाएगी रेल, बीच रास्ते में नहीं- टिकैत

कई लोगों ने बीजेपी को किया ज्वाइन
बता दें मिथुन के मुलाकात के बाद क्या निकलता है। इसका तो अभी सब इंतजार कर रहे हैं मगर इतना तय है कि इस बार बंगाल चुनाव में बीजेपी ऐडी-चोटी का जोर लगाकर चुनाव जीतना चाहती है। पार्टी किसी भी हालत में अपनी सरकार वहां बनाना चाहती है। इसके लिए वह लंबे समय से जमीन तैयार करने में लगी है। हाल में पार्टी ने टीएमसी के कई बड़े नेताओं को भी तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल किया है। जिसमें शुभेन्दु अधिकारी जैसे नेता शामिल हैं। इसके अलावा हाल में पूर्व रेल मंत्री दिनेश बनर्जी ने भी इस्तीफा दिया है।
 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.