Monday, Sep 20, 2021
-->
will ensure earliest release of arrested singhs say manjinder singh sirsa rkdsnt

गिरफ्तार किए गए सिंहों की जल्द से जल्द रिहाई सुनिश्चित कराएंगे : मनजिंदर सिंह सिरसा

  • Updated on 7/19/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल द्वारा महाराष्ट्र में होला-महल्ला पर गिरफ्तार किये गये सिंहों के मामले में महाराष्ट्र के ग्रह मंत्री से बातचीत के पश्चात आज दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष स. मनजिंदर सिंह सिरसा की अगुवाई में कमेटी का प्रतिनिधिमंडल गृह मंत्री व राज्य के डी.जी.पी को मिला व हिरासत में लिये गये सिंहों की तुरंत रिहाई का मामला उठाया।

सावंत ने पूछा- क्या महाराष्ट्र में भी हुआ था ‘पेगासस जासूसी कांड’, NCP ने की जांच की मांग


इस संबंध में जानकारी देते हुए कमेटी के अध्यक्ष स. मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि स. बादल द्वारा मामला उठाने के बाद आज दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल से मुलाकात की। इस मीटिंग के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने तख्त श्री हजूर साहिब में होला-महल्ला के दौरान गिरफ्तार किये गये नौजवानों का मामला उठाया। उन्होंने बताया कि गृह मंत्री ने विश्वास दिलाया है कि गिरफ्तार किये गये सिखों के साथ किसी प्रकार का कोई अन्याय नहीं किया जाएगा और उन्हें कानून के अनुसार जल्दी ही रिहा कर दिया जाएगा।

इजरायली स्पाइवेयर पेगासस के मुद्दे पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर कटाक्ष

सिरसा ने बताया कि ग्रह मंत्री के साथ मुलाकात के पश्चात प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के डी.जी.पी सुनील पांडे के साथ भी मुलाकात की और यही मामला उठाया। उन्होंने बताया कि इस प्रतिनिधिमंडल में कमेटी के सदस्य सरवजीत सिंह विरक, इंद्रजीत सिंह मोंटी और विक्रम सिंह रोहिणी भी शामिल थे। स. सिरसा ने बताया कि कल प्रतिनिधिमंडल द्वारा आई.जी नांदेड़ साहिब से मुलाकात की जायेगी और उनके समक्ष इस मामले को उठाया जाएगा। इस मामले में 24 व्यक्ति जेलों में बंद हैं जबकि पता नहीं और कितने घरों से भागे हुए हैं।

पेगासस जासूसी कांड को लेकर अमित शाह ने तोड़ी चुप्पी, कांग्रेस पर साधा निशाना

तख्त श्री हज़ूर साहिब श्री नांदेड़ साहिब के जत्थेदार कुलवंत सिंह व बाबा बलविंदर सिंह जी लंगर वालों के आदेश पर कमेटी की टीम महाराष्ट्र पहुंची है और यह मामला संबंधित अधिकारियों के समक्ष उठा कर गिरफ्तार किये गये सिंहों की रिहाई सुनिश्चित बनाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने यह भी बताया कि इस मामले पर चिंतित श्री अकाल तख्त साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह जी से भी बातचीत हुई है तथा उन्हें पूरे मामले से परिचित करवाते हुए विश्वास दिलाया है कि गिरफ्तार किये गये सिंह जल्दी ही रिहा हो जायेंगे। ज्ञानी हरप्रीत सिंह जी ने दिल्ली कमेटी के प्रयासों पर संतोष व्यक्त किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.