Tuesday, Apr 13, 2021
-->
work from home will never came to an end in these big shot companies vbgunt

कभी खत्म नहीं होगा वर्क फ्रॉम होम, इन बड़ी कंपनियों ने किया ऐलान

  • Updated on 5/14/2020

नई दिल्ली टीम डिजिटल। ज्यादातर लोगों को घर से काम करते हुए दो महीने पूरे होने वाले हैं। कुछ लोग घर पर बैठे बोर हो चुके हैं तो कुछ को इसी जिंदगी की आदत होने लगी है। रोजाना ट्रैफिक (traffic) की भागदौड़ से आराम और घर पर ही अपनी सहूलियत से काम करने का चस्का कुछ लोगों को पसंद आने लगा है। लिहाजा अब दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों (workers) को पूरी जिंदगी (life time) के लिए वर्क फ्रॉम होम (work from home) का ऑप्शन दे दिया है। 

सीतारमण की PC के बाद अनुराग कश्यप ने पूछा- Loan और Relief-Package में क्या फर्क है ?

ट्विटर ने जिंदगी भर वर्क फ्रॉम होम की इजाजत दी
दो महीनों तक घर से काम करने के बाद अगर अभी भी कर्मचारी घर से काम करने में दिलचस्पी रखते हों तो ट्विटर ने उन्हें ये ऑप्शन जिंदगी भर के लिए दे दिया है। ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी बताया की अगर कर्मचारियों का जॉब प्रोफाइल उन्हें इसकी इजाजत देता है तो वो कर्मचारियों को जिदंगी भर के लिए वर्क फ्रॉम होम का ऑप्शन दे रहे हैं। ट्विटर, फेसबुक, गूगल सरीखी ज्यादातर बड़ी कंपनियों के हेड ऑफिस न्यूयॉर्क या कैलीफोर्निया में हैं। कमोबेश इन्हीं इलाकों में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। लिहाजा लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

कांग्रेस बोली-केंद्र के आर्थिक पैकेज में है ₹3,70,000 करोड़ का सिर्फ लोन पैकेज

सितंबर से पहले नहीं खुलेंगे दफ्तर, ट्विटर ने दिया हिंट
डॉर्सी ने बताया कि ट्विटर का दफ्तर कब खोला जाएगा, इस बारे में आखिरी फैसला उन्हीं का होगा। मगर दफ्तर खुलने के बाद भी अगर कर्मचारी घर से ही काम करने में कंफर्टेबल हैं तो वो उन्हें जिदंगी भर के लिए ये ऑप्शन देने को तैयार हैं। पर अगर कुछ वर्कर्स को ऑफिस में ही काम करना पसंद है या वो इतने दिनों में वर्क फ्रॉम होम से बोर हो चुके हैं तो ऐसे कर्मचारियों का दफ्तर में स्वागत होगा। 

आत्मनिर्भर भारत मिशन : थरूर के शेर का अनुपम खेर ने भी दिया शायराना अंदाज में जवाब

फेसबुक, गूगल, ट्विटर सभी ने दिये वर्क फ्रॉम होम बढ़ाने के संकेत
हालांकि डॉर्सी ने संकेत दिया कि दफ्तरों को सितंबर से पहले खुलने की उम्मीद नहीं है। ट्विटर के अलावा फेसबुक, गूगल सरीखी दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियां भी अपने कर्मचारियों को ज्यादा से ज्यादा वक्त के लिए अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की इजाजत दे चुके हैं। हालांकि इन कर्मचारिओं के लिए कंपनियों ने काफी बड़े और आलीशान दफ्तर बनवाए हैं। फिर भी कर्मचारियों की सुरक्षा को देखते हुए इन्हें घर पर ही रहने की सलाह दी जा रही है।

comments

.
.
.
.
.