Wednesday, Dec 01, 2021
-->
yogi government announces on vaccination people above 18 years will get free vaccine anjsnt

योगी सरकार का बड़ा फैसला- 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगेगा मुफ्त टीका

  • Updated on 4/21/2021

​​​​​नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश सरकार ने आगामी एक मई से 18 साल तथा उससे अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 का टीका नि:शुल्क लगाने का निर्णय किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार शाम हुई कैबिनेट की ऑनलाइन बैठक में यह निर्णय किया गया। 

राष्ट्र के नाम संदेश में पीएम मोदी ने कोरोना संकट पर देश को चेताया

मुख्यमंत्री ने कहा ये
मुख्यमंत्री ने कहा, कि हमने 18 साल या उससे अधिक उम्र के लोगों का नि:शुल्क टीकाकरण कराने का फैसला किया है। राज्य सरकार टीकाकरण कार्यक्रम को अपने संसाधनों से आगे बढ़ाएगी।

संपत्ति, बैंक खाते अस्थायी रूप से जब्त करने की शक्ति निरंकुश प्रकृति की है : सुप्रीम कोर्ट 

योगी सरकार ने दिया ये आदेश
योगी मंत्रिमंडल ने 18 साल तथा उससे अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 का टीका लगाने की इजाजत देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी दिया। राज्य सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस निर्णय से कोविड-19 के बेहतर प्रबंधन में मदद मिलेगी और टीकाकरण कार्यक्रम से कोरोना वायरस को काबू करने में सहायता हासिल होगी। 

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए सरकार अहम कदम उठा रही है। इस बार ये कदम जीवन और आजीविका दोनों को देखकर उठाए जा रहे हैं। जिससे किसी को परेशानी का सामना न करना पड़े। इसलिए सीएम योगी ने प्रत्येक जिले में क्वारंन्टीन सेंटर  बनाने का निर्देश दिए जिससे जिले में प्रवेश करने से पहले जीवन की रक्षा की जा सके और बाहर से आ रहे नागरिकों को राहत मिल सकें।

comments

.
.
.
.
.