Friday, May 20, 2022
-->
yogi government issued new guidelines regarding containment zone anjsnt

कोरोना U-Turn पर योगी सरकार Alert, कंटेनमेंट जोन को लेकर जारी किए नए दिशा-निर्देश

  • Updated on 4/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना(coronavirus)  का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अलर्ट मोड़ में आ गई है। देश में संक्रमितों का आंकड़े की रफ्तार को देखकर योगी सरकार ने कंटेनमेंट जोन के नियम में कुछ बड़े बदलाव किए हैं।

पोलिंग बूथों पर बाहरी लोगों की मौजूदगी के ममता के दावे को चुनाव आयोग ने नकारा 

ये हुए बड़े बदलाव
मुख्य सचिव की ओर से जारी नए निर्देश में कहा कि एक केस निकलने पर 25 मीटर और एक से अधिक केस होने पर 50 मीटर को कंटेनमेंट जोन में बना दिया जाएगा। अब इस 25 मीटर में 20 घर और 50 मीटर में 60  घर को कंटेनमेंट जोन में बदला जाएगा।

14 दिन तक रहेगा कंटेनमेंट जोन
आपको बता दें कि मुख्य सचिव के मुताबिक ये कंटेनमेंट जोन  सैंपल लेने के बाद 14 दिन तक रहेगा। अगर उन दिनों के भीरत अगर कोई नया केस सामने नहीं आता है तो ऐसे क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन की सूचि से बाहर कर दिया जाएगा अगर कोई केस आता है तो वो क्षेत्र कंटेनमेंट जोन बना रहेगा।

युद्ववीर के बाद BJP के गढ़ गुजरात में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रचार करेंगे राकेश टिकैत

बनाई जाएगी टीम
संक्रमितों की संख्या को देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया है कि अब हर कंटेनमेंट जोन के लिए एक टीम बनाई जाएगी जो उनपर अच्छे से नजर रख सकें। सभी टीम पूरे दिन की रिपोर्ट निकाला करेगी। इस टीम में स्थ्य कर्मी, निकाय कर्मी या ग्राम विकास पंचायती राज कर्मी और स्थानीय प्रशासन का एक-एक सदस्य होगा। 

देश में कोरोना का कहर
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और पिछले 24 घंटे में चार हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं वहीं संक्रमण से 31 लोगों की मौत हुई है।  देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते रविवार को संक्रमितों के आंकड़ों की संख्या 1 लाख  के पास पहुंच गई। रविवार को देश में 1.01 लाख कोरोना के केस सामने आए हैं। जिसने सरकार के साथ ही जनता की भी टेंशन बढ़ा दी है।आपको बता दें कि इससे पहले पिछले साल जब कोरोना अपने चरम पर था उस वक्त 16 सितंबर को कोरोना के  एक दिन में 97,894 मामले आए थे जिसके बाद अब रविवार को एक लाख से ऊपर कोरोना के मामले सामने आए हैं।

पढ़ें बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.