Friday, Feb 28, 2020
illegal-colonies-gets-demolished-31-acr-area-gets-free

अवैध कालोनियां हुई जमींदोज़, 31 एकड़ जमीन पर कब्जा हटाया

  • Updated on 2/7/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आखिरकार अवैध निर्माण पर महमके का हथौड़ा चलना शुरु हो गया है। अवैध कालोनियों के खिलाफ युद्धस्तर पर जिला नगर योजनाकार विभाग जुट गया है। जगह-जगह गैरकानूनी रुप से पसरती जा रही इन कालोनियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के चौथे दिन चार कालोनियों को जमीदोंज कर दिया गया है। गुडगांव के घामडोज, अलीपुर और भोंडसी में कुल चार कॉलोनियों को ध्वस्त कर कुल 31 एकड़ जमीन को मुक्त कराया गया है।

11 दिन बाद भी नहीं सुलझी गौरव चंदेल की हत्या की गुत्थी

3800 वर्गमीटर अवैध रोड नेटवर्क नष्ट
इन कालोनियों में 3800 वर्गमीटर का अवैध रोड नेटवर्क बना लिया गया था जिसे विभाग ने नष्ट कर दिया है। जिला नगर योजनाकार विभाग ने अवैध रुप से बनाए गए दो स्थायी निर्माणों को भी ध्वस्त किया है जो डीलरों ने बनवा रखे थे। इसके अलावा एक छोटा ढांचा सहित एक निर्माणाधीन भवन को भी धराशायी कर दिया गया है।

खुद को IPS अधिकारी बताकर महिलाओं को परेशान करने वाला शख्स गिरफ्तार

चौथे दिन भी जारी रहा ध्वस्त करने का अभियान
इन गैरकानूनी कॉलोनियों को ध्वस्त करते समय कुल 20 बिजली के पोल को हटाया गया है तो वहीं 19 बाउंड्री वाल को भी ध्वस्त कर मलबा बना दिया गया है। अवैध कॉलोनियों के पसरते जाने के खिलाफ जिला नगर योजनाकार विभाग का अभियान चौथे दिन भी जारी रहा। इन कॉलोनियों को लेकर जिला नगर योजनाकार विभाग को लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही थी जिसे लेकर कार्रवाई शुरू की गई है।

दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसे में तीन लोगों की मौत, दो घायल

कब कहां हुई कार्रवाई

  • पहले दिन सैक्टर 69 व 70 में - 25 एकड़ जमीन मुक्त
  • दूसरे दिन धनकोट और बुढाहेरा में - 65 एकड़ जमीन मुक्त
  • तीसरे दिन सुल्तानुपर और फरुखनगर में - 37 एकड़ जमीन मुक्त
  • चौथे दिन घामडोज, अलीपुर व भोंडसी- 31 एकड़ जमीन मुक्त
  • चार दिन से लगातार कार्रवाई की जा रही है। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी इसलिए गैरकानूनी निर्माण जिन्होंने भी किया हो वह खुद ही हटा लें अन्यथा विभाग कार्रवाई करेगा।

आरएस बाथ, DTP, इंफोर्समेंट

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.