Monday, Jun 27, 2022
-->
Announcement of free electricity in Himachal, government is ''copying'' Kejriwal : Sisodia

हिमाचल में मुफ्त बिजली की घोषणा, केजरीवाल मॉडल की नकल कर रही है सरकार :सिसोदिया

  • Updated on 4/15/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हाल ही में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बदले जाने की बात कहने के बाद शुक्रवार को एक बार फिर से दिल्ली सरकार के उप-मुख्यमंत्री एवं आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने भाजपा की हिमाचल सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। उन्होंने हिमाचल सरकार द्वारा मुफ्त बिजली एवं पानी तथा महिलाओं के लिए बस किराए में 50 फीसदी की छूट की घोषणा को केजरीवाल मॉडल की नकल करार दिया।  उन्होंने हिमाचल के लोगों से मुख्यमंत्री की इन घोषणाओं के जाल में नहीं फंसने को कहा। उन्होंने राज्य के लोगों से चुनाव में आप के पक्ष में मतदान करने की अपील की।         

जनता की समस्याओं को दूर कराना हमारी प्राथमिकता: मनोज तिवारी 

प्रेस वार्ता के दौरान सिसोदिया ने सीधेतौर पर आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार अरङ्क्षवद केजरीवाल के शासन मॉडल की 'नकल रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा सरकार द्वारा की गई घोषणाएं लोगों की 'आंखों में धूल झोंकने की कोशिश के अलावा कुछ भी नहीं दिखाई दे रही है। क्योंकि भगवा पार्टी हमेशा से कहती रही है कि वह बिजली समेत अन्य चीजें मुफ्त में देने के विरूद्ध है। 

भाजपा उन सारी घोषणाओं को वापस ले लेगी,सत्ता में वापस आने के बाद 

सिसोदिया ने दावा किया कि हिमाचल प्रदेश में सत्ता में वापस आने के बाद भाजपा उन सारी घोषणाओं को वापस ले लेगी, जो भाजपा सरकार के हिमाचल के मुख्यमंत्री ने की हैं। सिसोदिया ने कहा कि  भाजपा की हिमाचल सरकार ने जो घोषणाएं की हैं, वह केजरीवाल के शासन मॉडल की आंशिक रूप से नकल करने की कोशिश है। उन्होंने चुनाव को ध्यान में रखते हुए राज्य में केजरीवाल के शासन मॉडल की नकल करने का नाटक शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा और उसके 'मित्र दल 18 राज्यों में सत्ता में हैं, लेकिन उन्होंने उनमें से किसी भी राज्य में सस्ती बिजली उपलब्ध कराने के बारे में नहीं सोचा। उन्होंने कहा कि हर जगह भाजपा कहती है कि बिजली मुफ्त नहीं होनी चाहिए। वे मुफ्त की ऐसी चीजों का मजाक उड़ाते हैं। वे कहते हैं कि मुफ्त की चीजें राष्ट्रविरोधी हैं।

केजरीवाल ने भी ट्वीट के जरिये भाजपा एवं हिमाचल सरकार पर निशाना साधा है

वहीं मुख्यमंत्री एवं आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट के जरिये भाजपा एवं हिमाचल सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया कि दिल्ली की नकल करके आज हिमाचल की भाजपा सरकार ने ये घोषणाएं की हैं। भाजपा ये एलान सभी भाजपा शासित रा'यों में करे। नहीं तो लोग मानेंगे कि आप के खौफ से चुनाव के पहले ये फर्जी घोषणाएं की हैं, चुनाव के बाद ये वापिस ले लेंगे। उन्होंने सिसोदिया के बयान को टैग भी किया। उल्लेखनीय है कि इससे पहले दिन में चंबा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घोषणा की कि उनकी सरकार ने 125 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने तथा ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का बिल माफ करने का निर्णय लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने बसों में महिलाओं के लिए किराया आधा करने का फैसला किया है। 

comments

.
.
.
.
.