Monday, Nov 18, 2019
bjp government darkens the lives of 25 thousand homeguards families akhilesh

भाजपा सरकार ने 25 हजार होमगार्डों के परिवारों की जिन्दगी में किया अंधेरा: अखिलेश

  • Updated on 10/16/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने 25 हजार होमगार्डों को हटाने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा (BJP)  सरकार ने दीपावली से पहले ही 25 हजार परिवारों की जिन्दगी में अंधेरा कर दिया है। 

स्वामी चिन्मयानंद की विडियो क्रोंफ्रेसिंग के जरिए कोर्ट में हुई पेशी

अखिलेश ने एक बयान में कहा,‘‘उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार अपने कारनामों से विनाशकारी बनती जा रही है । दीपावली का पर्व हर्षोल्लास और अंधेरे पर प्रकाश का पर्व है। भाजपा सरकार ने दीपावली से पहले ही 25 हजार होमगार्डों के परिवारों की जिंदगी में अंधेरा कर दिया है।‘‘  

विधानसभा चुनावः कश्मीर कार्ड और खराब इकॉनामी में से जनता किस पर लगाएगी मोहर?

अखिलेश ने कहा कि पुलिस के सिपाही के बराबर होमगार्ड को वेतन दिए जाने के उच्चतम न्यायालय के निर्देश के बाद होमगार्ड का एक दिन का वेतन 500 रुपए से बढ़कर 672 रुपए हो जाता ।‘सबका साथ, सबका विश्वास’का मंत्र दोहराने वाली भाजपा को यह गंवारा न हुआ कि किसी गरीब का वेतन बढ़ जाए और वह भी बेहतर जिंदगी जी सके। उसे बेरोजगार बनाना ही भाजपा को ठीक लगा ।  

 अखिलेश ने कहा कि भाजपा राज में किसान, नौजवान और शिक्षक सभी बदहाली की जिंदगी जीने को अभिशप्त हैं। किसान कर्ज और फसल की बर्बादी से परेशानी में आत्महत्याएं कर रहे हैं । नौजवान की जिंदगी में अंधेरा ही अंधेरा है । सरकारी नौकरियां हैं नहीं, औद्योगिक प्रतिष्ठानों से भी कर्मचारियों की छंटनी हो गई हैं ।

राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, फैसला 17 नवंबर से पहले

आजादी के बाद इतने बड़े पैमाने पर बेरोजगारी कभी नहीं रही । सैकड़ों शिक्षामित्रों ने बेरोजगारी में आत्महत्याएं कर ली हैं । उर्दू शिक्षकों की भर्ती पर रोक लग गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके अखिलेश ने कहा कि बिजली, पानी, सड़क जैसी बुनियादी जरूरतों पर भाजपा सरकार का ध्यान नहीं है । मंहगी बिजली, मंहगा तेल, मंहगी पढ़ाई, मंहगी दवाई के बाद मंहगी रसोई गैस। नोटबंदी के बाद जीएसटी की चोट।‘‘आम आदमी क्या खाए, क्या पिये, कैसे अपना घर चलाए? जनता को सिवाय तबाही और परेशानी के कुछ हासिल होने वाला नहीं है।‘‘ 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.