Tuesday, Dec 06, 2022
-->
bjp-writes-letter-to-lg-for-stp-investigation

एसटीपी जांच के लिए भाजपा ने लिखा एलजी को पत्र

  • Updated on 8/13/2022

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। शराब के बाद अब भाजपा ने दूषित पानी को लेकर एलजी विनय कुमार सक्सेना से जांच की मांग की है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने प्रेस वार्ता में यह जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि सीवर शोधन संयंत्रों (एसटीपी) की जांच के लिए एलजी को पत्र लिखकर अनुरोध किया है। 

डीपीसीसी के सर्वे में पानी के दूषित नमूने मिलने का लगाया आरोप 

मीडिया सह प्रमुख हरिहर रघुवंशी के साथ आदेश ने कहा कि जहरीले और गंदे पानी वितरण के खिलाफ  भाजपा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के सीवर शोधन संयंत्रों का भाजपा ग्राउंड जीरो पर जाकर दौरा भी करेगी। आदेश ने आरोप लगाया कि दिल्ली के 26 सीवर शोधन संयंत्रों में से कई संयंत्र तय मानक के अनुरूप काम नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिमाह दी जाने वाली डीपीसीसी की रिपोर्ट में भी यह जानकारी सामने आई है कि दिल्ली के कई इलाकों में दूृषित और जहरीला पानी जा रहा है। जिससे दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य पर गंभीर खतरा की आशंका बढ़ी है।

सांसद रमेश बिधूड़ी ने तिरंगा यात्रा निकालकर मनाया आजादी का अमृत महोत्सव 

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि समस्याओं में सुधार के लिए दिल्ली सरकार गंभीर नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विधानसभा सत्र की अवधि कम रखते हैं ताकि दिल्ली की समस्याओं पर बहस ही न हो सके। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली जल बोर्ड द्वारा संचालित इन एसटीपी से पानी या तो यमुना में छोड़ा जाता है या जल निकायों को पुर्नजीवित करने के लिए उपयोग किया जाता है। उन्होंने कहा कि दूषित पानी यमुना में गिरने से प्रदूषण का स्तर बढऩे का प्रभाव दिल्ली के वातावरण पर भी पड़ता है और यहां वायु प्रदूषण भी बढ़ रहा है। उन्होंने दिल्ली सरकार पर वायु और जल प्रदूषण की रोकथाम के लिए ठोस उपाय न करने का आरोप लगाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.