Friday, Sep 30, 2022
-->
cbi-should-investigate-all-cases-including-classroom-construction-ramveer-singh-bidhuri

क्लासरूम निर्माण में गड़बड़ी सहित सभी मामलों की सीबीआई जांच करे:रामवीर सिंह बिधूड़ी

  • Updated on 8/5/2022

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि क्लासरूम निर्माण में गड़बड़ी सहित सभी मामलों की सीबीआई से जांच कराई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने ही पीडब्ल्यूडी पर घटिया निर्माण का आरोप लगा दिया है। उन्होंने कहा कि चूंकि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ही इन विभागों के इंचार्ज हैं, ऐसे में इस मामले में उनसे जवाब तलब किया जाना चाहिए। 

अमित शाह ने कर्नाटक के CM बोम्मई के साथ की पार्टी संगठन के बारे में चर्चा
बिधूड़ी ने कहा कि भाजपा सांसद मनोज तिवारी पहले ही इस मामले को उठा चुके हैं और लोकायुक्त ने उस शिकायत पर संज्ञान भी लिया है। लोकायुक्त में की गई शिकायत के अनुसार दिल्ली सरकार ने 12 हजार से ज्यादा कमरे बनाए हैं। एक कमरे की लागत 5 लाख रुपए आनी चाहिए थी, लेकिन निर्माण में अधिक राशि खर्च होने का आरोप है। 

दिल्ली सरकार के पूरे कामकाज की सीबीआई जांच की जरूरत है 

बिधूड़ी ने कहा कि अब दिल्ली के सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपलों ने शिक्षा विभाग से घटिया निर्माण की शिकायत कर दी है। इन प्रिंसिपलों ने कहा है कि स्कूलों के कमरों में सीलन और लीकेज हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रिंसिपलों ने स्कूल में अन्य काम के अधूरा होने की बात भी कही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रिंसिपलों द्वारा की गई शिकायत पर दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने पीडब्ल्यूडी को शिकायती पत्र भेजा है। उन्होंने कहा कि यह मामला सिर्फ विभागों की शिकायत का नहीं  है। इसलिए दिल्ली सरकार के पूरे कामकाज की सीबीआई जांच की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.