Monday, Aug 15, 2022
-->
congress-s-internal-competition-affected-law-and-order-in-rajasthan-anurag-thakur

कांग्रेस की आंतरिक प्रतिस्पर्धा ने राजस्थान में कानून एवं व्यवस्था को प्रभावित किया : अनुराग ठाकुर

  • Updated on 6/29/2022

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने राजस्थान के उदयपुर में दो व्यक्तियों द्वारा  दर्जी कन्हैयालाल की नृशंस हत्या हत्या किये जाने की घटना की निदा की है। साथ ही उन्होंने इस घटना पर राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान सरकार इस पर मूकदर्शक बनी रही और कांग्रेस की आंतरिक प्रतिस्पर्धा एवं तुष्टीकरण की राजनीति के कारण कानून एवं व्यवस्था की स्थिति प्रभावित हुई है।

एनआईए जांच रिपोर्ट जल्द सामने आने की उम्मीद 

मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के भीतर की लड़ाई ने कानून-व्यवस्था को प्रभावित किया है और वहां सरकार के नाम पर कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि अब जब एक एनआईए जांच इस मामले में शुरु हो गई है तो उम्मीद है कि त्वरित कार्रवाई की जाएगी और जांच रिपोर्ट भी जल्द ही सामने आएगी। मंत्री ने कहा कि उदयपुर में जो घटा है उसने एक बड़ा प्रश्नचिन्ह खड़ा किया है। सात दिन पहले एक वीडियो जारी किया गया था, लेकिन राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया। राजस्थान एक पर्यटक केंद्रित राज्य है, लेकिन कांग्रेस की तुष्टीकरण की राजनीति के लिए स्थिति खराब की है।

उम्मीद है गुजरात के भाजपा नेता दिल्ली मॉडल से सीखेंगे : केजरीवाल

उन्होंने कहा कि यह राजस्थान में कोई पहली घटना नहीं है, लेकिन सदा ही सीएम गहलोत अपनी जिम्मेवारी से बचते रहे हैं। ठाकुर ने उदयपुर के धानमंडी क्षेत्र में सोमवार को दो व्यक्तियों द्वारा कन्हैयालाल नामक एक दर्जी की हत्या किये जाने के बारे में सवालों के जवाब में यह बात कही। ठाकुर ने कहा कि राज्य के सीएम अशोक गहलोत अपनी जिम्मेवारी से भाग रहे हैंराज्य सरकार मूकदर्शक बनकर बैठी है। उन्होंने कहा कि उदयपुर में एक निर्दोष व्यक्ति की नृशंस व बर्बरतापूर्ण हत्या गहलोत सरकार की कानून व्यवस्था पर एक बड़ा प्रश्नचिन्ह है। इसकी जितनी निंदा की जाए कम है।

राजस्थान तुष्टिकरण की राजनीति की आग में जल रहा है 

उन्होंने ट्वीट किया कि राजस्थान तुष्टिकरण की राजनीति की आग में जल रहा है जिसकी लपटें सभ्य समाज को विचलित कर रही हैं। एक के बाद एक वीभत्स वारदातें इंगित करती हैं कि कांग्रेस ने राजनैतिक लाभ के लिए प्रदेश को जंगलराज में बदल दिया है। मरुधरा रक्तरंजित है, छलनी है अशोक गहलोत जी जागिए! हत्या की वारदात को अंजाम देने के मामले में दो व्यक्तियों की पहचान रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद के रूप में हुई है। पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.