Monday, Oct 03, 2022
-->
DDA will sell the remaining 13 thousand flats in the special scheme on first come first serve

विशेष स्कीम में बचे 13 हजार फ्लैट्स को पहले आओ पहले पाओ पर बेचेगा डीडीए, यूडी मंत्रालय से मांगी मंजू

  • Updated on 5/1/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। डीडीए की विशेष स्कीम में भले ही लगभग साढ़े पांच हजार फ्लैट्स ही बेचे जा रहे हैं, लेकिन इस योजना में बचे लगभग 13 हजार फ्लैट्स को बेचने के लिए अब डीडीए नई योजना में जुट गया है। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर यह फ्लैट्स बेचे जाएंगे। इसके लिए केंद्रीय आवास एवं शहरी मामला मंत्रालय के समक्ष प्रस्ताव भेजकर मंजूरी मांगी गई है। उम्मीद है कि प्रस्ताव पर स्वीकृति मिलने के बाद डीडीए अगले माह इस संबंध में अधिसूचना जारी कर सकता है। 

पिछली योजनाओं में बिकने से बचे हैं फ्लैट्स 

हालांकि इन फ्लैट्स को किस कीमत पर बेचा जाएगा, यह केंद्रीय मंत्रालय से स्वीकृति के आधार पर ही तय होगा। दरअसल डीडीए की हाल ही में संपन्न हुई विशेष आवासीय फ्लैट्स योजना में कुल 18335 फ्लैट्स रखे गए थे। स्कीम ऑनलाइन थी और ड्रा भी इसी माध्यम से संपन्न हुआ। लेकिन लगभग 22 हजार से अधिक लोगों के पंजीकरण के बावजूद ड्रा के लिए केवल 12 हजार आवेदक ही मान्य पाए गए थे। इनमें 9 हजार के लगभग आवेदक ही ड्रा में शामिल किये गए। डीडीए ने इन आवेदकों का ड्रा निकाला, जिसके बाद करीब 5700 फ्लैट्स का ड्रा ही हो सका। 

पटियाला में जो हुआ उसकी जानकारी पंजाब पुलिस को थी:भाजपा 

डीडीए के अधिकारी ने बताया कि बचे हुए फ्लैट्स को अब पहले आओ पहले पाओ के आधार पर बेचने को लेकर विचार किया जा रहा है। इसमें सर्वाधिक नरेला में फ्लैट्स हैं। लगभग 8 हजार फ्लैट्स इस इलाके में शेष हैं। अधिकारी ने कहा कि योजना से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी के लिए केंद्रीय आवास एवं शहरी मामला मंत्रालय के समक्ष भेजा गया है। जल्द ही स्वीकृति मिलने की संभावना है। जिसके बाद योजना के आधार पर लोगों को इसमें शामिल होने के लिए नोटिस जारी किया जा सकता है। 

comments

.
.
.
.
.