Tuesday, Jan 31, 2023
-->
in-the-service-fortnight-emphasis-on-water-conservation-campaign

सेवा पखवाड़े में जल ही जीवन संरक्षण अभियान पर दिया जोर

  • Updated on 9/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में चलाए जा रहे सेवा पखवाड़े के तहत शुक्रवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में विभिन्न स्थान पर पौधारोपण और जल ही जीवन संरक्षण अभियान चलाया गया। इस दौरान आदेश ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों से भूजल के स्तर में दिल्ली सबसे नीचले पायदान पर है। उन्होंने कहा कि राजधानी में सबसे बुरी हालत दक्षिणी दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली, नई दिल्ली, शाहदरा और उत्तर पूर्वी दिल्ली में है।

राजनीतिक समर्थन प्राप्त शहरी नक्सलियों ने सरदार सरोवर बांध का काम कई वर्षों तक रोका : मोदी 

उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार का 200 तालाबों को पुनर्जीवित करने का वादा कागजों में ही सिमट कर रह गया। उन्होंने कहा कि जल संरक्षण हमारे कल के लिए बेहद जरूरी है। प्रदेश प्रभारी बैजयंत पांडा ने कहा कि जल संरक्षण के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए भाजपा द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। भाजपा नेताओं ने किशनगढ़ गांव के 200 साल पुराने सूखे तालाब को पुनर्जीवित करने पर ग्रामीणों और डीडीए का आभार भी जताया। 

भाजपा ने तुगलकाबाद में कैच द रेन अभियान चलाया 

सेवा पखवाड़े के तहत तुगलकाबाद में कैच द रेन अभियान में इलाके के विभिन्न तालाबों के आसपास सफाई कर उसमें जल पहुंचने के मार्ग को अवरोध मुक्त किया गया। सांसद रमेश बिधूड़ी के नेतृत्व में चलाए गए इस अभियान प्रवक्ता विक्रम बिधूड़ी और पूर्वांचल मोर्चा पदाधिकारी एस.राहुल भी शामिल रहे। इस दौरान लोगों से जल संरक्षण व जल संचय पर चर्चा भी की गई। राहुल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर लोक कल्याण के कार्य को प्रमुखता देने का अभियान विशेषतौर पर चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में कैच द रेन के तहत स्वच्छता और तालाब के मार्ग को अवरोधमुक्त किया जा रहा है, ताकि तालाबों में जल आसानी से पहुंच सके। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.