Tuesday, Dec 06, 2022
-->
Jaunapur University, the hurdles of cab drivers should be removed: Ramveer Singh Bidhuri

जौनापुर यूनिवर्सिटी, कैब चालकों की बाधाओं को किया जाए दूर:रामवीर सिंह बिधूड़ी

  • Updated on 8/10/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बुधवार को दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव नरेश कुमार से एक शिष्टमंडल के साथ मुलाकात की। उन्होंने दिल्ली के स्कूलों के 50 हजार कैब चालकों की समस्याओं को दूर करने, जौनापुर में बनने वाली वल्र्ड क्लास स्किल यूनिवर्सिटी के काम में तेजी लाने का अनुरोध किया। मुख्य सचिव ने जल्द ही उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया। 

दिल्ली की कई अन्य समस्याओं के समाधान के लिए मुख्य सचिव से मुलाकात 

बिधूड़ी ने बताया कि छतरपुर विधानसभा क्षेत्र के जौनापुर गांव के लोगों के शिष्टमंडल के साथ मुख्य सचिव से भेंट की। उन्हें बताया गया कि जौनापुर में वल्र्ड क्लास स्किल यूनिवर्सिटी के लिए 2012 में आधारशिला रखी गई थी। इस परियोजना पर 25-30 करोड़ रुपए खर्च भी किए गए लेकिन उसके बाद से काम बंद पड़ा है। उन्होंने बताया कि यह परियोजना सिंगापुर के सहयोग से पूरी होनी है और सिंगापुर सरकार इस परियोजना पर भारी खर्च कर रही है। लेकिन फिर भी कई बाधाएं आ रही हैं। 

यूनिवर्सिटी के बनने से बच्चों को स्किल्ड एजुकेशन मिल सकेगा 

बिधूड़ी ने कहा कि इस यूनिवर्सिटी के बनने से 10 हजार बच्चों को वहां एडमिशन मिल सकेगा और यहां से स्किल्ड एजुकेशन लेने के बाद प्रत्येक वर्ष हजारों युवकों को रोजगार भी मिलेगा। इसके साथ ही बिधूड़ी ने कहा कि 2017 से स्कूल कैब चालकों को कमर्शियल परमिट नहीं दिए जा रहे हैं और परमिट न होने के कारण इन दिनों दिल्ली सरकार का ट्रांसपोर्ट विभाग इन चालकों के 40-40 हजार रुपए के चालान काट रहा है। 

शपथग्रहण के बाद बिना नाम लिए PM  मोदी प बरसे नीतीश, कही ये बात 

उन्होंने कहा कि हैरानी की बात यह है कि दिल्ली सरकार ने स्कूलों से डीटीसी बसों की सेवा वापस ले ली है। अगर कैब भी नहीं हों तो अभिभावकों के सामने बच्चों को स्कूल भेजने और वापस लेकर आने के लिए गंभीर समस्या पैदा हो जाएगी। बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली सरकार के इस रवैये से कैब चालकों के सामने आजीविका की समस्या भी पैदा हो रही है।

comments

.
.
.
.
.