Tuesday, Dec 06, 2022
-->
kejriwal-government-could-not-open-a-single-school-hospital-in-eight-years-bjp

केजरीवाल सरकार आठ वर्ष में एक भी स्कूल, अस्पताल नहीं खोल सकी:भाजपा

  • Updated on 8/9/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाजपा ने दिल्ली सरकार के काम-काज को लेकर सवाल खड़ा किया है। संयुक्त प्रेस वार्ता में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आरोप लगाया कि पिछले आठ वर्ष में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार एक भी स्कूल, अस्पताल नहीं खोल सकी है। उन्होंने कहा कि मजदूरों के कल्याण बजट का 94 फीसदी का उपयोग नहीं हुआ है। 

एक ही गाड़ी में राज्‍यपाल से मिलने पहुंचे नीतीश-तेजस्‍वी, किया सरकार बनाने का दावा 

प्रदेश मीडिया सह प्रमुख हरिहर रघुवंशी व प्रवक्ता आदित्य झा के साथ उन्होंने कहा कि नई आबकारी नीति में भी सरकार को राजस्व का नुकसान हुआ है। आदेश ने कहा कि झुग्गीवासियों को पक्के मकान देने का वादा भी अब तक अधूरा ही है। आदेश गुप्ता और रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली से बाहर जिन भी रा'यों में चुनाव होता है, केजरीवाल मुफ्त शिक्षा, बेरोजगारी भत्ता, स्वास्थ्य, पानी, बिजली की बात करते हैं। लेकिन ये सब घोषणाएं वे दिल्ली में लागू नहीं करते हैं।

दूसरे रा'यों में चुनावी घोषणा, लेकिन दिल्ली में नहीं लागू 

आदेश गुप्ता ने कहा कि झुग्गी-झोपड़ी वालों को मकान नहीं मिला और दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना को लागू नहीं किया गया। रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली में प्रति वर्ष 100 स्कूल और 20 कॉलेज खोलने की घोषणा की थी, लेकिन आठ साल में नया स्कूल और कॉलेज एक भी नहीं खुला। उन्होंने आरोप लगाया किदिल्ली सरकार द्वारा संचालित 12 कॉलेजों के कर्मचारियों को वेतन तक नहीं मिल रहा है। अनधिकृत कॉलोनियों में लोगों को पानी, सीवर की दिक्कत अब भी झेलनी पड़ रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.