Thursday, Jun 30, 2022
-->
kejriwal-government-is-now-doing-politics-of-appeasement-in-education-too-adesh-gupta

केजरीवाल सरकार अब शिक्षा में भी कर रही है तुष्टिकरण की राजनीति:आदेश गुप्ता

  • Updated on 5/17/2022

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। भाजपा ने दिल्ली सरकार पर शिक्षा में भी तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप लगाया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार अब शिक्षा में भी तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है।
प्रेस वार्ता में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी एवं प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर के साथ आदेश गुप्ता ने दिल्ली सरकार से सभी वर्ग के बच्चों की ट्यूशन फीस माफ करने की मांग भी की।

पहले आओ पहले पाओ योजना पर यूडी मंत्रालय की सैद्धांतिक मंजूरी, डीडीए जल्द बेचेगा मकान 

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को अनुसूचित जाति, जनजाति के ब'चों की चिंता नहीं है। आदेश ने कहा कि केजरीवाल, मौलवियों को सेलरी और पुजारियों व ग्रंथियों को सेलरी ना देकर पहले भी तुष्टिकरण की राजनीति कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली को धर्म और मजहब के आधार पर बांट रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार तुष्टिकरण की राजनीति में कांग्रेस की राह पर निकल पड़ी है। गुप्ता ने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति शिक्षा तक पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा कि 12 मई को दिल्ली शिक्षा निदेशक द्वारा जारी किया गया सर्कुलर में पब्लिक स्कूलों से अल्पसंख्यक वर्ग के सभी बच्चों का कोरोना काल के दौरान दिए गए ट्यूशन फीस वापस करने का निर्देश दिया गया है जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा यह मांग करती है कि केजरीवाल इस आदेश को तुरंत वापस लें और सभी वर्ग के गरीब बच्चों के लिए ट्यूशन फीस माफ करने का नया आर्डर जारी करें।  

श्रद्धानंद मार्ग से कुतुब रोड के बीच रेल लाइनों को पार करने के लिए बनेगा नया फुटओवर ब्रिज 

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आरोप लगाते हुए कहा कि अल्पसंख्यकों की ट्यूशन फीस वापस करने का आर्डर देकर केजरीवाल, बांग्लादेशियों-रोहिंग्याओं को फायदा पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सारी बातें दिल्ली सरकार के शिक्षा मॉडल को शर्मसार करती हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा का एक ही प्रयास है कि देश समान व्यवस्था के आधार पर चले। इसलिए केंद्र सरकार केंद्र सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास जैसे नीति को अपनाते हुए काम करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.