Thursday, Jun 30, 2022
-->
pollution-rising-again-delhi-government-responsible-ramveer-singh-bidhuri

फिर से बढ़ रहा प्रदूषण, दिल्ली सरकार जिम्मेदार: रामवीर सिंह बिधूड़ी

  • Updated on 4/20/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली में खस्ता सड़कों से प्रदूषण के रिकॉर्ड टूट रहे हैं। उन्होंने दिल्ली सरकार पर खराब नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में एक बार फिर प्रदूषण 400 के पार पहुंच गया है।

अब पराली और आतिशबाजी जैसे बहाने भी नहीं हैं 

उन्होंने कहा कि जबकि अब पराली और आतिशबाजी जैसे बहाने भी नहीं हैं। प्रदूषण का यह आलम है कि फिर से आनंद विहार और दूसरे कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 400 से ऊपर पहुंच गया है। बिधूड़ी ने राजधानी में हवा जहरीली होने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार बताए कि आखिर अब दिल्ली में प्रदूषण का जहर क्यों फैल रहा है? उन्हांने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण का मुख्य कारण सड़कों की धूल है और सड़कों की मरम्मत न होने के लिए दिल्ली सरकार जिम्मेदार है।

राहुल गांधी देश का नाम खराब कर रहे हैं: अनुराग ठाकुर
बिधूड़ी ने कहा है कि प्रदूषण का एक अन्य बड़ा कारण पब्लिक ट्रांसपोर्ट सुलभ न होना है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आठ साल में डीटीसी के बेड़े में सिर्फ दो बसें आई हैं। जबकि डीटीसी की करीब 3700 बसें अपनी उम्र पूरी कर चुकी हैं और इन खटारा बसों से भी प्रदूषण फैल रहा है। उन्होंने एक एनजीओ ग्रीनपीस की पुरानी रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि  प्रदूषण के कारण दिल्ली में एक साल में 54 हजार लोगों को बेमौत मरना पड़ रहा है लेकिन दिल्ली सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठी हुई है।

कांग्रेस का आरोप- बुलडोजर से मकान नहीं, संविधान ध्वस्त हो रहा है 
उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने कुछ दिन पहले ही बड़े जोर-शोर से समर एक्शन प्लान घोषित किया है, लेकिन सरकार सिर्फ कागजी अभियान ही चलाती रही है। इस बार बारिश के मौसम के बाद दिल्ली की किसी सड़क की मरम्मत नहीं हुई और दिल्ली की सभी छोटी-बड़ी सड़कों के बखिए तक उधड़ गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.