Monday, Jun 27, 2022
-->
rules-and-regulations-should-be-taken-care-of-in-the-new-liquor-policy-ramvir-singh-bidhuri

नई शराब नीति में नियम कायदों का रखा जाए ध्यान: रामवीर सिंह बिधूड़ी

  • Updated on 5/11/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि अगले साल की नई शराब नीति बनाने में नियम-कायदों का पूरा ध्यान रखा जाए। इसके लिए दिल्ली सरकार पहले योजनाकारों और लीगल विभाग से विधिवत सलाह ले।  उन्होंने कहा कि आवासीय इलाकों और नॉन कंफर्मिंग इलाके में सारे ठेके बंद कराए जाने चाहिएं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सरकार ने नियम कायदे का उल्लंघन किया गया तो भाजपा बर्दाश्त नहीं करेगी। 

शाही परिवार का दावा- ताजमहल जयपुर राजघराने की जमीन पर, कोर्ट कहे तो दस्तावेज देने को तैयार 

बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली सरकार ने राजधानी की नई शराब नीति बनाते वक्त जानबूझ कर नियम-कायदों का उल्लंघन किया। मास्टर प्लान के तहत नॉन-कंफर्मिंग और आवासीय इलाकों में शराब के ठेके नहीं खोले जा सकते है। इसी वजह से दिल्ली सरकार की नई शराब नीति के तहत 849 में से 649 ठेके ही खुल पाए हैं। उन्होंने कहा कि इन ठेकों में से भी बड़ी तादाद में ठेके मास्टर प्लान का उल्लंघन करके खोले गए हैं।

मुगलों की जगह हिंदू- सिख राजाओं के नाम पर होगा दिल्ली की सड़कों का नामकरणः भाजपा 

उन्होंने कहा कि मास्टर प्लान का उल्लंघन करके नॉन-कंफर्मिंग इलाके में खोले गए शराब के कई ठेके भाजपा के विरोध के बाद सील हुए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा पहले से ही हर निगम वार्ड में शराब के ठेके खोलने का विरोध करती रही है क्योंकि दिल्ली में कम से कम 100 वार्ड ऐसे हैं जहां ऐसी कमर्शियल रोड्स उपलब्ध ही नहीं हैं कि वहां शराब के ठेके खोले जा सकें। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.