Tuesday, Jun 28, 2022
-->
sri-aurobindo-college-to-get-new-building-soon-ram-niwas-goyal

श्री अरबिंदो कॉलेज को जल्द मिलेगी नई बिल्डिंग : रामनिवास गोयल

  • Updated on 4/28/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। श्री अरबिंदो कॉलेज को पूर्व में आबंटित जमीन को डीडीए द्वारा कॉलेज को सौंपे जाने में पूरी मदद की जाएगी। यह कॉलेज पिछले 50 वर्षों से स्कूल की इमारत में चल रहा है। इस बड़ी कमी के बावजूद कॉलेज के छात्रों ने विश्वविद्यालय ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर की अनेक उपलब्धियां दिलाई हैं। कॉलेज को जल्द ही नई बिल्डिंग भी मिलेगी। उक्त बातें दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के श्री अरबिंदो कॉलेज के वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहीं। बता दें कि इस साल कॉलेज अपना जुबली ईयर भी मना रहा है। 
दिल्ली को राशन उठाने के लिए 7 मई तक केंद्र ने दिया आदेश


प्राचार्य प्रोफेसर विपिन कुमार अग्रवाल ने कॉलेज की सालभर की गतिविधियों की वार्षिक रिपोर्ट पेश की
गोयल ने श्री अरबिंदो कॉलेज में स्त्री शक्ति की अत्यधिक भागीदारी पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि रचनात्मक क्षेत्र में स्त्रियों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है जिसका हमें सम्मान करना चाहिए। इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर विपिन कुमार अग्रवाल ने कॉलेज की सालभर की गतिविधियों की वार्षिक रिपोर्ट पड़ी एवं कॉलेज में अलग-अलग विषयों में टॉपर तथा अन्य पाठ्य सहगामी क्रियाओं में उपलब्धि हासिल करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया और कहा कि कम सुविधाओं के बावजूद हमारे छात्रों ने अकादमिक व गैर-अकादमिक दोनों वर्गों में राष्ट्रीय स्तर पर अनेक पुरस्कार प्राप्त किए है। उन्होंने कहा कि हमारे कॉलेज की छात्रा अनन्या बनर्जी ने 60 से अधिक पुरस्कार प्राप्त करके विश्वविद्यालय में अपना कीर्तिमान स्थापित किया है। तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों के विदाई समारोह के अवसर पर प्राचार्य ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सफलता के कई सूत्र बताएं और कहा कि आगे बढऩे वालों को कोई नहीं रोक सकता यदि सच्ची लगन हो। वहीं कॉलेज प्रबंध समिति के कोषाध्यक्ष घनश्याम कौशिक ने कहा कि वह कॉलेज के कार्यों के प्रति सदैव समर्पित रहेंगे और कॉलेज के हित में किसी भी कार्यवाही में बढ़चढ़कर योगदान करेंगे।  इस अवसर पर 25 वर्ष से अधिक सेवाएं दे चुके शिक्षकों को सम्मानित किया गया और उन्हें स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। वहीं कॉलेज के मीडिया संयोजक डॉ. हंसराज सुमन ने कहा कि हमारा कॉलेज अन्य कॉलेजों से इस रूप में विशिष्ट है कि हम एक परिवार के रूप में रहते है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.