Monday, Jan 24, 2022
-->

रक्षा मंत्री सज्जन को खालिस्तानी बताने पर कैप्टन पर बिफरी कनाडा सरकार

  • Updated on 4/14/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। कनाडा ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह की उस टिप्पणी को ‘निराशाजनक एवं गलत’ बताया कि रक्षा मंत्री हरजीत सज्जन सहित जस्टिन ट्रूडू सरकार के 5 मंत्री ‘खालिस्तानी हमदर्द’ हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए नई दिल्ली स्थित कनाडा उच्चायोग ने कहा, ‘‘कनाडा के मंत्रियों से संबंधित टिप्पणी निराशाजनक और गलत दोनों है।

मामला दलित महिला की मारपीट कर घर को आग लगाने के प्रयास का

’’ उच्चायोग ने इस बात पर भी जोर दिया कि कनाडा पंजाब के लोगों एवं सरकार के साथ अपने संबंधों को काफी महत्व देता है और इस रिश्ते को आगे बढ़ाने को लेकर उत्साहित है। उसने कहा, ‘‘हमें अफसोस है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कनाडा के रक्षा मंत्री से मिलने के लिए उपलब्ध नहीं हैं। मुख्यमंत्री का कनाडा की यात्रा करने के लिए स्वागत है।’’

सुखबीर बोले-मोदी से सबक सीखें अमरेंद्र
चंडीगढ़ (पराशर): शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह को कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन को उपयुक्त मान-सम्मान देने को कहा है।

सुखबीर ने अमरेंद्र के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हरजीत सिंह सज्जन को खालिस्तान समर्थक बताना बहुत गैर-जिम्मेदाराना है। उन्होंने कहा कि कै. अमरेंद्र को एक निजी घटना को उनके विवेक पर हावी नहीं होने देना चाहिए।

#JallianwalaBagh हत्याकांड की 99वीं बरसी, ऐसे हुई थी इंसानियत की हत्या!

उन्हें हरजीत सिंह सज्जन तथा कनाडा में अन्य पंजाबी प्रतिनिधियों के खिलाफ इस प्रकार की टिप्पणियां करने से गुरेज करना चाहिए। दुनिया भर के पंजाबी कनाडा के चुने हुए प्रतिनिधियों पर गर्व करते हैं। हरजीत सिंह सज्जन पंजाबी समुदाय की प्राप्तियों का प्रतीक हैं। उनका किसी भी प्रकार अनादर नहीं होना चाहिए।

सुखबीर ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सबक सीखना चाहिए। मोदी को वर्षों तक अमरीका ने वीजा नहीं दिया लेकिन उनके मन में अमरीका के प्रति कोई कड़वाहट नहीं आई। वास्तव में मोदी ने अमरीका से रिश्ते बेहतर करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।   

कैप्टन का ऐलान निजी बदलाखोरी : ‘आप’

चंडीगढ़ (शर्मा): कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन को पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह द्वारा ‘खालिस्तानी’ कहे जाने की आम आदमी पार्टी ने निंदा की है। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता और एम.एल.ए. सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा है कि कै. अमरेंद्र सिंह की तरफ से हरजीत सिंह के साथ मुलाकात न करने के फैसले के पीछे उनकी निजी बदलाखोरी है।

खैहरा ने कहा कि कै. अमरेंद्र ने ऐसा कहकर सिर्फ कैनेडियन रक्षा मंत्री की ही बेइज्जती नहीं की बल्कि उन्होंने समूचे पंजाबियों और सिख भाईचारे का अपमान किया है।

पंजाब में माइनिंग माफिया को किसी सूरत में हावी नहीं होने देंगे : कांग्रेस

उन्होंने कहा कि कनाडा समेत विभिन्न मुल्कों में लोकमत के माध्यम से एम.एल.ए. और एम.पी. बनकर पंजाबियों ने पंजाब व भारत का सिर ऊंचा किया है परंतु निजी बदलाखोरी और संकुचित राजनीतिक हितों के कारण कै. अमरेंद्र की तरफ से जो शब्द उनके बारे में बोले गए हैं, उनके पीछे उनकी एन.आर.आइज के प्रति बदले की भावना साफ नजर आ रही है क्योंकि पंजाब के चुनाव से पहले कै. अमरेंद्र के कनाडा दौरे दौरान वहां के एन.आर.आइज ने उनको मुंह नहीं लगाया था।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.