Monday, Mar 30, 2020
shiromani-committee-attendants-snatched-away-dal-khalsa-speaker-and-tore-nanakshahi-calendar

शिरोमणि कमेटी मुलाजिमों ने दल खालसा वक्ता से छीनकर फाड़ा नानकशाही कैलेंडर

  • Updated on 3/7/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। नानकशाही कैलेंडर साल 552 को लेकर जब दल खालसा के ओहदेदार पूर्व जत्थेदार तख्त श्री दमदमा साहिब ज्ञानी केवल सिंह के नेतृत्व में श्री अकाल तख्त साहिब पर अरदास करने के बाद सचिवालय में रिलीज करने लगे तो शिरोमणि कमेटी मुलाजिमों ने दल खालसा वक्ता कंवरपाल सिंह बिट्टू से छीन कर फाड़ दिया। इसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए।

अल्पसंख्यकों के मन से डर व असुरक्षा की भावना दूर करने की जरूरत :  बादल

शिरोमणि कमेटी अपनी जागीर समझती है श्री अकाल तख्त साहिब

दल खालसा के मुख्य सेवक हरपाल सिंह चीमा, महासचिव कंवरपाल सिंह बिट्टू, परमजीत सिंह भर, परमजीत सिंह टांडा आदि ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के निजी सहायक जसपाल सिंह और रणजीत सिंह से इसकी कंप्लेंट की और फटा कैलेंडर दिखाते कहा कि जत्थेदार बयान दे रहे हैं कि श्री अकाल तख्त साहिब सबका सांझा है और शिरोमणि कमेटी इसको अपनी जागीर समझकर किसी को समीप नहीं लगने देती।

 दिल्ली हिंसा: दंगों में शामिल लोगों पर होनी चाहिए कड़ी कार्रवाई- अनुराग ठाकुर

फिर लगे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे

 इस पर दोनों निजी सहायकों ने बाहर आकर माहौल शांत किया तो कैलेंडर रिलीज किया गया। इस मौके पर दल खालसा की ओर से खालिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। इस दौरान कंवरपाल सिंह बिट्टू ने कहा कि कैलेंडर को लेकर खींचतान का जवाब जत्थेदार ही देंगे। कैलेंडर में कॉरिडोर बनाने और चालू करने के लिए पाकिस्तान सरकार का धन्यवाद किया गया है।

सिख और मुस्लिम सांझ दोस्ती की हकीकत
उन्होंने कहा कि चाहे डी.जी.पी. हो या फिर कोई और वह यह समझ ले कि सिख-मुस्लिम सांझ दोस्ती की हकीकत है। जब बैसाखी पर पाकिस्तान में देश-विदेश की संगतें जुडेंग़ी तब ये कैलेंडर पाकिस्तान में भी रिलीज किया जाएगा। दिल्ली में सी.ए.ए. के विवाद पर कहा कि बी.जे.पी. ने हार से बौखला कर अल्पसंख्यकों का कत्ल किया है और केजरीवाल ने मुसलमान भाईचारे से वोटें लेकर मुसीबत पड़ने पर मुंह फेर लिया। 

  • निजी सहायकों के शांत करने पर किया रिलीज, लगे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे
  • अकाल तख्त साहिब को शिरोमणि कमेटी ने बनाया अपनी जागीर : बिट्टू
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.