Monday, May 23, 2022
-->
bollywood top controversies in 2020 sosnnt

YEAR ENDER 2020: इस साल बॉलीवुड में छाए रहे ये बड़े विवाद

  • Updated on 1/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महामारी कोरोना वायरस (CORONAVIRUS) की वजह से साल 2020 तो वैसा भी सभी के लिए बुरा साबित हुआ है लेकिन इसके अलावा बॉलीवुड (bollywood) में भी कई सारे मुद्दों पर जमकर बवाल देखने को मिला। ऐसा पहली बार हुआ है कि एक ही साल में इंडस्ट्री में इतने सारे विवाद हुए जो वाकई में सभी के लिए आश्चर्यजनक रहा।

एक के बाद की सारे विवादें सामने आने लगें जिसे लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर बहस छिड़ी। कई मुद्दें तो कोट-कचहरी तक भी गई।  तो आइए जानते हैं इस साल सबसे ज्यादा विवाद किन किन मुद्दों पर देखने को मिला। 

Year Ender 2020: इस साल ट्रोलिंग का सबसे ज्यादा शिकार हुए हैं यह सेलेब्स

दीपिका पादुकोण- JNU विवाद
साल की शुरुआत में दीपिका पादुकोण (deepika padukone) की फिल्म छपाक खूब विवाद में रही। अपनी रिलीज से पहले ही फिल्म को खुर्खियों में छाया हुआ था। दरअसल, फिल्म रिलीज से पहले दीपिका JNU पहुंची। यहां पर उनका इस तरह अचानक पहुंचना कई लोगों को गवारा नहीं हुआ। जिसके कारण सोशल मीडिया (Social media) पर कुछ यूजर्स दीपिका और उनकी फिल्म छपाक के खिलाफ बायकॉट करने की मांग करने लगें। 

Deepika Padukone news: Deepika Padukone's JNU visit leaves Twitter divided;  Sonakshi, Bhumi Pednekar laud 'Chhapaak' star - The Economic Times

कनिका कपूर- बॉलीवुड की पहली कोविड-19 पॉजिटिव सेलेब्रिटी
कनिका कपूर (Kanika Kapoor) की कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद से बॉलीवुड नगरी से लेकर कानपुर तक हड़कंप मच गया था। सोशल मीडिया पर  कनिका कपूर की जमकर आलोचना की गई थी। 

Bollywood singer Kanika Kapoor deletes coronavirus post from Instagram- The  New Indian Express

कनिका कपूर के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर (FIR) में खुलासा किया गया थी कि लंदन से लौटने के बाद भारतीय एयरपोर्ट से ही कनिका कपूर को जानकारी थी कि वो कोरोना पॉजिटिव हैं। इसके साथ ही कनिका पर आरोप था कि वो एयरपोर्ट अधिकारियों को चकमा देकर वहां से भाग निकलीं थीं। 

Year Ender 2020: कोरोना काल में शादी के बंधन में बंधे ये फिल्मी सितारे, देखें पूरी List

सुशांत सिंह राजपूत केस
सुशांत (sushant singh rajput) की मौत के बाद पूरे बॉलीवुड में हड़कंप मच गया था। बता दें कि 14 जून को सुशांत का शव उनके घर से बरामद मिला था जिसके बाद से कई लोगों ने यह दवा किया कि सुशांत का मर्डर हुआ है। हर कोई सोशल मीडिया पर सुशांत के लिए इंसाफ की मां करता नजर आया। 

Sushant Singh death case: Can excessive media reporting hinder justice? HC  asks Centre | India News,The Indian Express

कंगना रनोट Vs बीएमसी Vs महाराष्ट्र सरकार
बता दें कि शुरुआत से सुशांत सिंह राजपूत मामले में अपनी आवाज बुलंद करती आ रही कंगना (kangana ranaut) ने कुछ समय पहले केंद्र सरकार की तरफ से Y+ सिक्योरिटी दी गई थी। वहीं सुशांत की मौत के बाद कंगना ने पूरे बॉलीवुड इंडस्ट्री पर हमला बोल दिया था। 

इतना ही नहीं उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के साथ भी पंगे लिए जिसके बाद शिवसेना और कंगना के बीच बीच विवाद थमने का नाम ही ले रहा। आए दिन दोनों एक दूसरे के खिलाफ अपना बयान जारी करते नजर आते हैं। वहीं कुछ समस पहले कंगना ने मुंबई को पीओके बताते हुए कहा था कि उन्हें वह इस शहर में असुरक्षित महसूस करती हैं। कंगना के इस बयान के बाद शिवसेना नेता संजय राउत और कई सेलेब्स ने एक्ट्रेस के इस बयान की आलोचना की थी। 

Mubarak Ho: Shiv Sena takes veiled dig at Kangana Ranaut for defaming  Mumbai | India News | Zee News

9 सितंबर को बीएमसी ने कंगना रनौत के ऑफिस में कुछ हिस्सों को अवैध बताते हुए तोड़फोड़ की थी जिसके विरोध में कंगना ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इसके बाद कोर्ट ने बीएमसी द्वारा की जा रही कार्रवाई पर रोक लगा दी थी। बॉम्बे हाई कोर्ट ने कंगना के ऑफिस में अवैध निर्माण को तोड़ने की बीएमसी की प्रक्रिया पर रोक लगाते हुए पूछा था कि नगर निकाय के अधिकारी मालिक की गैरमौजूदगी में संपत्ति के भीतर क्यों गए। हालांकि बीएमसी के इस कदम की काफी आलोचना भी हुई थी। वहीं बॉम्बे हाई कोर्ट ने बीएमसी को फटकार लगते हुए  इस कदम को दुर्भावनापूर्ण बताकर कंगना के हक में फैसला दिया है। 

सफरनामा 2020: इस साल करीना, अनुष्का और शिल्पा सहित इन सितारों ने दी गुड न्यूज

अनुराग कश्यप पर यौन उत्पीड़न के आरोप 
बॉलीवुड एक्ट्रेस पायल घोष (Payal Ghosh) के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद मुम्बई पुलिस ने फिल्मकार अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। वहीं, कश्यप ने इन आरोपों को खारिज करते हुए इस उन्हें खामोश करने का प्रयास करार दिया है।कश्यप के वकील ने ट्वीट किया कि मेरे मुवक्किल अनुराग कश्यप, इन गलत आरोपों से बेहद दुखी हैं, ये पूरी तरह से झूठे, निंदनीय और गलत हैं।

Anurag Kashyap responds to sexual assault allegations by Payal Ghosh -  Movies News

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.