Saturday, Jul 24, 2021
-->
coronavirus good habits sosnnt

YEAR ENDER 2020: कोरोना वायरस ने दी हमें ये अच्छी आदतें

  • Updated on 1/1/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आखिरकार साल 2020 खत्म हो चुक है जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। यह साल सभी के लिए बहुत बुरा साबित हुआ है। महामारी कोरान साल 2020 कोरोना वायरस के लिए हमेशा याद किया जाएगा। इस खतरनाक वायरस की वजह से देश के कई लोगों ने अपनी जानें गवाईं हैं। हालांकि अभी भी इसका प्रकोप कम नहीं हुआ है। 

वैसा देखा जाए तो कारोना ने हमें कई सारी अच्छी आदतें भी सिखा दीं है जो जिससे हमारे जीवन में सकारात्मक बदलाव भी आए हैं। जी हां, इस जानलेवा वायरस से बचने के लिए लोगों ने मास्क लगाना और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करना शुरु कर दिया है। 

साफ-सफाई
कोरोना से बचने के लिए हमने सबसे पहले साफ सफाई पर खास ध्यान दिया। ऐसे में कोनोना ने हमें जीवनभर के लिए साफ - साफाई की आदत लगा दी जिस वजह से अब कई सारी बीमारियों से भी हमें राहत मिलेगी। 

हेल्दी डायट
देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। हल्की सी लापरवाही भी आपको कोरोना के पास ले ज सकती है। ऐसे में सबसे जरुरी है कि डाइट में ऐसी चीजे शामिल करें जिससे आपका इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत हो सकें। ऐसे में लोग सबसे ज्यादा अपने खान-पान पर विषेश ध्यान दे रहे हैं और लोगों का बाहर का खाना भी बंद हो चुका है।

यागो की आदत
3 महीने तक लॉकडाउन होने की वजह से कुछ लोग मानसिक तनाव से गुजर रहे थे। ऐसे में अपना स्ट्रेस कम करने के लिए लोगों ने घर पर ही योगा करना शुरु कर दिया जिससे उन्हें कई फायदे मिले। वैसे भी कहा जाता है कि खुद को स्वस्थ और फिट रहने के लिए रोजाना योगा और व्यायाम करना बहुत आवश्यक है। इससे आपका इम्यून सिस्टम मजबूत होता है। 

हाथ धोना
कोनोना वायरस ने हमें समय समय पर हाथ छोने की आदत डलवा दी है जिससे अब हम कई सारी बीमारियों से भी बच पाएंगे। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ डॉक्टरों ने लगातार साबुन से हाथ धोने के लिए भी कहा है जिससे सभी कोरोना से सुरक्षित रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.