बिना ILoveYou बोले ऐसे करें प्यार का इजहार

  • Updated on 2/10/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फरवरी आते ही प्यार का मौसम भी आ जाता है। 7 फरवरी से शुरू हुआ वेलेंटाइन वीक ये प्यार वाला मौसम लेकर आता है। इस हफ्ते लोग अपने चाहने वालों के सामने अपने दिल की बात रख कर अपने प्यार का इजहार करते हैं। 

#ValentinesDay पर सिंगल लोग न हो निराश, कर सकते हैं ये काम

कई बार ऐसा होता है कि लोग अपने प्यार का इजहार करने से हिचकिचाते हैं। वो किसी को पसंद करते हैं लेकिन उनको अपने दिल की बात नहीं बता पाते। उन्हें सामने से जवाब में 'ना' मिलने का डर होता है। 

Valentines Day पर भारी पड़ेंगे भोले भंडारी, कुछ इस तरह प्रेमी युगल करेंगे सेलिब्रेट

लेकिन हमेशा आई लव यू कहना ही प्यार का इजहार करना नहीं होता। अगर किसी को दिल से चाहते हैं तो बिना आई लव यू कहे भी किसी से अपने प्यार का इजहार किया जा सकता है। यदि अपने चाहने वाले से आपकी बॉन्डिंग अच्छी है तो बिना आई लव यू कहे भी आप उन्हें अपने प्यार का एहसास करवा सकते हैं। जानिए ऐसे ही कुछ तरीके जिनसे अपने चाहने वाले को आप अपना प्यार दिखा सकते हैं। 

Valentine Week: इन जगहों पर बिता सकते हैं प्यार के ये खास दिन

  • करें तारीफ: हर कोई अपनी तारीफ सुनकर हमेशा खुश होता है। जिन्हें आप पसंद करते हैं उन्हें इस बात का एहसास कराएं की वो आपके लिए कितने खास हैं। उनकी तारीफ करें और उन्हें बताएं की आपके लिए वो कितने अहम हैं। 
  • दें पूरा ध्यान: जिसे आप पसंद करते हैं उन्हें इस बात का अंदाजा दें की उनमें आपकी रूचि है। उनकी छोटी-बड़ी सभी प्रकार की बातों को ध्यान से सुनें। उन्हें इस बात का भी एहसास करवाएं की आपको उनसे बात करना पसंद है।
  • रखें आई कॉन्टेक्ट: हमेशा उनसे बात करते हुए आई कॉन्टेक्ट बनाकर रखें। कई बार आंखें शब्दों से ज्यादा बातें बयान कर देती हैं। आई कॉन्टेक्ट बनाने से सामने वाले को भी एहसास होगा की आपका दिमाग उनकी बातों में ही है कहीं और नहीं भटक रहा। 
  • दिखाएं अहमियत: उन्हें इस बात का एहसास करवाएं की वो आपकी जिंदगी का अहम हिस्सा हैं। कोशिश करें की छोटी-बड़ी बात पर उनकी राय लें। 
  • दें सरप्राइज: उनके लिए सरप्राइज गिफ्ट प्लान करें। उनकी पसंद और नापसंद के अनुसार उनके लिए कुछ अच्छे सरप्राइज प्लान करें।
  • करवाएं स्पेशल होने का एहसास: जिन्हें आप चाहते हैं उन्हें इस बात का एहसास करवाएं की वो स्पेशन हैं। उन्हें कभी कोई गाना डेडिकेट करें तो कभी कोई कविता। उनके सुबह की शुरूआत किसी खास गुड मॉर्निंग और दिन का अंत किसी खास गुड नाइट के साथ करवाएं। 
  • रहें इमानदार: सभी को इमानदारी बेहद पसंद होती है। कभी भी किसी भी बात में झूठ न बोलें। कोशिश करें की उनके सामने सभी तरह से इमानदारी दिखाएं। 
  • जरूरत के समय दें साथ: लोगों को एक-दूसरे की जरूरत होती है। जब भी उन्हें आपकी जरूरत होे तो उनकी मदद करके उनका साथ दें। 
  • करें फ्लर्ट: केवल सरप्राइज या तारीफ ही नहीं बल्कि सभी को अच्छे अंदाज में की गई फ्लर्टिंग भी पसंद आती है। यदि सामने वाले का मूड अच्छा है तो उनके साथ थोड़ी बहुत फ्लर्टिंग भी कर सकते हैं। कभी-कभी उन्हें फ्लर्टी मैसेज भी भेजें।
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.