Thursday, Feb 27, 2020
kiss day 2020 benefits of kissing your partner

रोमांस के अलावा किस करने के हैं और भी कई फायदे, जानकर रह जाएंगे हैरान

  • Updated on 2/12/2020

नई दिल्ली/टीम टिडिटल। वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हर साल फरवरी की 7 तारीख से होती है। वहीं वेलेंटाइन वीक में एक दिन किस डे  (Kiss Day 2020) के नाम से जाना जाता है। इस दिन पार्टनर एक दूसरे को किस देकर प्यार का इजहार करते हैं। किस डे का सभी कपल बेसब्री से इंतजार करते हैं। किस डे के नाम सुनते ही सभी कपल के अरमान जाग जाते हैं। वहीं आपको बता दें किस आपके पार्टनर को प्यार का एहसास तो दिलाता ही है साथ ही वो आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद होती है।तो आए आज आपको किस करने के कुछ फायदे बताते हैं-

kiss day

इम्म्यून सिस्टम को मजबूत बनाने में मददगार
किस करने से आपका और आपके पार्टनर का इम्म्यून सिस्टम काफी मजबूत होता है। बता दें जब आप किस करते हैं तो दोनों कपल की बॉडी को नए तरह के बैक्टीरिया और कीटाणुओं से लड़ने की शक्ति मिलती है।

इस Valentine आपका भी है पहला किस तो यहां जानिए मन में उठ रहे सवालों के जवाब

kiss day

किस से घटता है मोटापा
बता दें किस करने से आप पतले भी होते हैं क्योंकि किस करने से आपकी कैलोरी  बर्न होती हैजो आपके शरीर के फैट को कम करने में मदद करती है।
kiss day

तनाव को करता है दूर
किस करने से तनाव भी दूर होता है। इससे आपको दिमाग को शातिं मिलती है और आप अपने आप में एक अच्छा महसूस करते हैं। इसलिए याद रखें दिन की शुरुआत किस से करें।

kiss day

फेस मसाज
किस फेशियल एक्सरसाइज की तरह भी काम करता है। बता दें  किस करते समय आपके चेहरे की 34 फेशियल मसल्स व शरीर की 112 पॉश्च्यरल मसल्स का इस्तेमाल होता हैं।
kiss day

ब्लड प्रैशर भी होता है नार्मल
किस करने से पार्टनर के बीच का रिश्ता मजबूत होता है और इससे आपका ब्लड प्रैशर भी नार्मल होता है।
 

comments

.
.
.
.
.