Wednesday, Sep 18, 2019
read the famous astrologer bejan daruwalla biography

इंग्लिश के प्रोफेसर से प्रसिद्ध ज्योतिषी तक जानिए कैसे “बेजान दारूवाला” ने तय किया सफर

  • Updated on 7/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत में ज्योतिष कलाओं (Astrology) और भविष्यवाणियों (Predictions) को काफी माना जाता है जिसमें सबसे पहला नाम बेजान दारूवाला का आता है। ज्योतिष कला के महाज्ञानी बेजान दारूवाला (Bejan Daruwalla) भारत में कई तरह की भविष्यवाणियों और ज्योतिष कलाओं को लेकर बहुत मशहुर है। इसके अलावा ये श्री गणेश के उत्साही अनुयायी के नाम से भी जाने जाते हैं।

World Cup: विलियम्सन ने किया कोहली का हिसाब चुक्ता, ये हैं भारत की हार के टर्निंग पॉइंट्स

कहां से बेजान दारूवाला बने ज्योतिष के महाज्ञानी

बता दें कि, उन्होंने अपनी ज्योतिषी कला की शुरूआत 25 अप्रैल साल 2003 में की थी जहां उन्होंने मुंबई के ताजमहल होटल में अपनी ज्योतिष वेबसाइट का शुभारंभ किया था। इसके बाद इस वेबसाइट के माध्यम से वे लोगों को व्यक्तिगत सेवाएं देने लगे और ज्योतिषियों से भरा उनका समूह इंटरनेट के माध्यम से लोगो की सहायता करता था।

World Cup: जानें, डकवर्थ लुईस नियम क्या है और कैसे होता है इसका इस्तेमाल?

कम्प्यूटर नहींं बल्कि दिमाग से पता लगाते हैं लोगों का भविष्य

उन्होंने अपने इस वेबसाइट (Website) की शुरूआत bejandaruwalla.com से शुरू की है। बेजान दारूवाला बताते हैं कि वे भविष्यवाणी करते समय अपनी सामान्य और तकनीकी चीजों का उपयोग करते हैं। उनका कहना है कि, मैं इंसान को पहले देखता हुं और मुझे कंपन प्राप्त होने लगता है। इसके बाद किस समय वहा इंसान आया है ये जरूरी होता है।

जानें, फ्रांस के सिपाही के मोहब्बत में फरजाना कैसे बन गई बेगम समरू

इसके बाद वह दिन कौन-सा था, दिन अच्छा था या बुरा इसे जाने बिना मै आगे नही बढ़ता हुं? इसके बाद मै हांथो की रेखाए देखता हूं, फिर भारतीय राशिफल और अंत में पश्चिमी राशिफल देखता हूं। इन सभी चीजों को मै अपने दिमाग में ही करता हूं, इसके लिए मुझे किसी कंप्यूटर की जरुरत नही है। और यह सब करने के बाद मै श्री गणेश (Lord Ganesh) की तरफ देखता हूं और भविष्यवाणी बता देता हुं।

कई प्रसिद्ध हस्तियों के लिए की है भविष्यवाणी

बता दें कि, बेजान दारूवाला ने कई ऐसी बड़ी और प्रसिद्ध हस्तियों को लेकर भविष्यवाणीयां की थी जो की बाद में सच भी हुई हैं जिनमें संजय गांधी (Sanjay Gandhi) के मौत की, भारतीय राष्ट्रीय जनता पार्टी (BJP) के विकास और राज की बात, कारगिल युद्ध (Kargil War) की और गुजरात (Gujrat) में आने वाले भूकंप (Earthquake) की भविष्यवाणी भी शामिल हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.