Thursday, Apr 09, 2020
ready for love test love datesheet comes out

हो जाइए love Test के लिए तैयार, लो आई प्यार की Datesheet- Valentine Week

  • Updated on 2/7/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। साल का फरवरी महीना प्यार करने वालों के लिए सबसे ज्यादा यादगार महीनों में से एक माना जाता हैं। सभी लोग जानते हैं कि 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता हैं, लेकिन खास बात यह है कि उससे पहले पूरे हफ्ते प्यार करने वाले रोजाना अलग-अलग दिन को सेलिब्रेट करते हैं। तो आइए जानते हैं इस वैलेंटाइन वीक से जुड़ी खास बाते, जिसे आप अपना कर अपने साथी के और करीब आ सकते हैं...

Video में देखें कैसे वैलेंटाइन डे पर अक्षय ने ट्विंकल का बनाया मजाक

रोज डे (Rose Day)
वैलेंटाइन वीक में सबसे पहले रोज डे मनाया जाता है, इसे हर साल 7 फरवरी को मनाया जाता हैं। इस दिन प्यार करने वाले कपल्स एक-दूसरे को लाल गुलाब देते हैं। अगर आप सिंगल हैं या फिर कोई आपका खास दोस्त हैं तो उसके लिए आप पीले रंग का फूल दे सकते हैं।     

वेलेंटाइन डे पर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर किया व्यंग्यात्मक कटाक्ष

प्रपोज डे (Propose Day)
ये वो दिन होता हैं जब आप किसी से अंदर ही अंदर बहुत प्यार करते हैं लेकिन आप उसे अपनी दिल कि बात कह नहीं पाते, तो उसके लिए आपके पास इससे बेहतर दिन और कोई नहीं हो सकता है। 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाता हैं। इस दिन प्रेम करने वाले एक-दूसरे को अपने प्यार का इजहार करते हैं।

प्रेम विवाह करने वाले BJP नेता ही कर रहे वेलेंटाइन-डे का विरोध, शशि थरूर को बताया 'लव गुरु'

चॉकलेट डे (Chocolate Day)
आप सभी जानते ही जीवन में मिठास कि कितनी जरुरत हैं। उसी तरह से इस वैलेंटाइन डे वीक में चॉकलेट डे के रुप में मनाया जाता हैं। इस दिन कपल्स एक-दूसरे को चॉकलेट देकर अपना प्यार जताते हैं। चॉकलेट डे 9  फरवरी को मनाया जाता है।

 

टेडी डे (Teddy Day)
टेडी डे वैलेंटाइन वीक का एक खास दिन है, इसे 10 फरवरी को मनाया जाता हैं। इस दिन लोग अपने किसी खास को टेडी गिफ्ट कर उन्हें अपने दिल की बात बताते हैं। अगर आप भी कहना चाहते हैं किसी से अपने दिल की बात या करना चाहते हैं अपने प्यार का इजहार। तो आप एक प्यारा सा टेडी खरीदकर अपने पार्टनर से कह डालिए अपने दिल की सारी बात।

बॉलीवुड सेलेब्स ने इस अंदाज में मनाया Valentine Day, देखें Video

प्रॉमिस डे (Promise Day)
कहा जाता है अगर आपको अपने साथी पर भरोसा हैं, तो आखिरी पल तक एक-दूसरे के साथ निभाया जा सकता हैं। प्रेम करने वालों के लिए 11 फरवरी प्रॉमिस डे के रुप में मनाया जाता हैं।

हग डे (Hug Day)
जादू की झप्पी के बारे में आपने सुना ही होगा। प्यार से किसे से गले मिलने पर सारे गिले शिकवे दूर किय जा सकते हैं। उसी तरह प्रेम करने वाले 12 फरवरी को अपने पार्टनर गले लग कर इसे हग डे के रुप में मनाया जाता हैं।  

 

#PromiseDay: इस प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर से करें ये 6 वादे, जो बढ़ा देंगे आपकी नजदीकियां

किस डे - (Kiss Day)
वैलेंटाइन डे से थीक एक दिन पहले यानी 13 फरवरी को  किस डे आता है। ये वो दिन होता है जब आप अपने किसी खास शख्स के और नजदीक आते हैं।उसके साथ कीमती पल बिताने का मौका मिलता है।    

आमिर खान चाहते हैं वेलेंटाइन डे पर फैन्स सुनें यह गाना

वैलेंटाइन्स डे - (Valentine's Day)
14 फरवरी कपल्स के लिए खास होता हैं, ये वैलेंटाइन वीक का आखिरी दिन होता है। इस दिन आप अपने पार्टनर को फिल्म या फिर डेट प्लेन कर सकते हैं। साथ ही कोई गिफ्ट दे जिसे वो हमेशा अपने पास संभाल कर रख सके।

 

comments

.
.
.
.
.