Friday, Nov 16, 2018

मुस्लिम परिवार ने बचाई थी सेलिब्रिटी शेफ विकास खन्ना की जान, उनके लिए हर साल रखते हैं रोजा

  • Updated on 6/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया भर में सेलिब्रिटी शेफ के तौर पर मशहूर विकास खन्ना रमजान के पवित्र महीने में पूरे नियम और आस्था के साथ रोजा रखते हैं। रियासतकाल से ही हिंदू व मुस्लिम सभी बड़े त्यौहार एक साथ मनाते आ रहे हैं, लेकिन विकास खन्ना के रोजा रखने की वजह आपको हैरान कर सकती है। 

PM मोदी ने पूरा किया विराट का दिया #FitnessChallenge , देखें तस्वीरें

एक इंटरव्यू में  विकास खन्ना ने अपने रोजा रखने की वजह बताई है। उनका ये इंटरव्यू 1993 मुंबई दंगों से जुड़ा है, जब वह मुंबई के 'सी रॉक्स शेरेटन' होटल में कार्यरत थे। 1 नवंबर को जब उन्होंने इस होटल को ज्वाइन किया था उस दौरान शहर में जमकर दंगे हो गए थे। 

विकास ने इस इंटरव्यू में बताया कि इन दंगों के दौरान एक मुस्लिम फैमिली ने उनको अपने घर में रखकर उनकी जान बचाई थी।

दरअसल, दंगों के बीच उन्हें पता चला कि घाटकोपर में दंगा हो गया था, जहां उनका भाई रहता था। इस बात का पता चलते ही वे होटल से भाई को बचाने निकल गए थे। हालांकि विकास के घाटकोपर का रास्ता मालूम नहीं था और वो सड़क पर इधर-उधर भटकने लगे।

इसी बीच एक क्रॉस सेक्शन आया, जहां एक मुस्लिम फैमिली ने उन्हें  हालात के प्रति आगाह किया और अपने साथ अपने घर ले गए लेकिन उसी वक्त भीड़ उनके घर आ पहुंची और पूछने लगी कि उनके घर में कौन आया है। तो उस फैमिली ने कहा कि ये मेरा बेटा है। भीड़ ने पूछा मुस्लिम है? उन्होंने कहा हां और इस तरह विकास खन्ना की जान बच गई। 

विकास आज तक ये वाकया नहीं भूल पाए हैं। विकास ने बताया कि मैं डेढ़ दिन उनके घर में ही रहा। मुझे याद नहीं कि वे कौन थे, पर उनके इस नेक कदम ने मेरी जान बचाई, बस उसी साल से मैं रमजान के इस पाक महीने में एक रोजा जरुर रखता हूं।

फरवरी में दिए इस इंटरव्यू में  विकास  ने कहा था कि वहां से निकलने के बाद इस नेक मुस्लिम परिवार के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है और वह उनसे किसी दिन जरुर मिलना चाहेंगे।

11 जून को ट्विटर पर उन्होंने इस बात का जिक्र करते हुए लिखा कि यह मेरी जिंदगी का सबसे खुशनुमा दिन है। मुंबई दंगो में मेरी जान बचाने वाले मुस्लिम परिवार का मुझे पता चल गया है और उनके साथ ही मैं अपना रोजा तोड़ुंगा।

बता दें कि सेलिब्रिटी शेफ विकास खन्ना ने खान-पान पर ढे़रों किताबें लिखी हैं और साथ है वह मास्टर शेफ इंडिया जज भी रह चुके हैं। हाल ही में उन्होंने फिल्म निर्देशन में भी हाथ आजमाया है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.