you will be enchanted by seeing the glare of these temples

#krishnajanmashtami2019 पर इन मंदिरों की चकाचौंद को देखकर आप भी हो जाएंगे मंत्रमुग्ध

  • Updated on 8/24/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janamashtami) पर इन दिनों सभी जगह हर्षोउल्लास का मौहाल है। हर तरफ सिर्फ कान्हा के जन्म को लेकर तैयारियां की जा रही है। इतना ही नहीं बाल कृष्ण के आगमन के लिए लोगों ने अपने घरों में काफी साज सजावट किया है।

स्विमिंग के दौरान अगर इन बातों पर नहीं किया गौर, तो बालों को होगा खतरा

बता दें कि, हिंदू धर्म में कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार काफी धुमधाम से मनाया जाता है। यही नहीं कृष्ण जन्मभूमि मथुरा (Mathura) और वृंदावन (Vrindavan) में सभी लोग कृष्ण के रंग में रंग जाते हैं। वैसे तो देशभर में भगवान श्रीकृष्ण (Lord Krishna) के कई मंदिर बने हुए हैं लेकिन जन्माष्टमी के दिन सभी मंदिरों को ऐसे सजाया जाता है जैसे कोई दुल्हन।

शेविंग करने के इन फायदों को जानने के बाद इसके बिना रह नहीं पाएंगे आप

आज हम ऐसे ही उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कुछ मंदिरों के बारे में बात करेंगे जिन्हें जन्माष्टमी पर काफी शानदार तरीके से सजाया जाता है जिनको देखकर किसी की भी आंखे फंटी की फंटी रह सकती हैं।

Navodayatimes

बांकेबिहारी मंदिर, वृन्दावन 

उत्तर प्रदेश के मथुरा वृन्दावन में स्थित बांकेबिहारी मंदिर पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। इतना ही नहीं यहां का भ्रमण करने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। जन्माष्टमी के पर्व पर यहां सभी भक्तों की तांता लग जाता है और कृष्ण जन्मोत्सव पर इस मंदिर को रंग-बिरंगी लाइट और फूलों से सजाया जाता है।

बॉडी पेन और कमजोरी से हैं परेशान तो अपनाएं ये आसान तरीका, झट से मिलेगा आराम

Navodayatimes

प्रेम मंदिर, वृन्दावन 

उत्तर प्रदेश के मथुरा वृन्दावन में स्थित प्रेम मंदिर दूसरा प्रसिद्ध स्थल है। यहां जन्माष्टमी के दिन कई भक्तों की भीड़ उमड़ती है यहां तक की इसकी सजावट इस तरीके से की जाती है जैसे कोई बड़ा त्यौहार। सजावट के तौर पर यहां कई प्रकार की रंग-बिरंगी लाइटों का प्रयोग किया जाता है जिससे वृन्दावन जगमगा जाता है।

Navodayatimes

इस्कॉन मंदिर, दिल्ली 

इस्कॉन मंदिर दिल्ली का सबसे प्रसिद्ध मंदिर माना जाता है। यहां जन्माष्टमी के दिन भव्य तरह से पूजा की जाती है। इतना ही नहीं यहां की साज सजावट से पूरा दिल्ली चकाचौंद हो जाता है। जन्माष्टमी के दिन यहां अनेको भक्त इक्ट्ठा होते हैं और रात के समय भजन गाते हैं और नृत्य करते हैं।

#Independenceday: ऑफिस में कुछ इस अंदाज में मनाएं आजादी का जश्न

Navodayatimes

छत्तरपुर मंदिर, दिल्ली 

यह दिल्ली का सबसे पूराना मंदिर है और यहां कृष्ण जन्मोत्सव के दिन मंदिर को बेहद खुबसूरत तरीके से सजाया जाता है। इतना ही नहीं यहां की साज-सजावट से पूरा इलाका जगमगाता है और लोगों की भीड़ से आनंद दोगुना हो जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.