Sunday, Apr 18, 2021
-->
ashwin icc sports cricket bcci sobhnt

टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में अश्विन ने लगाई छलांग, 5वें स्थान पर आए

  • Updated on 2/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  भारत के रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट मैच में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ताजा विश्व रैंकिंग में आलराउंडरों की सूची में पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों में पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी में 106 बनाये तथा मैच में आठ विकेट लिये। भारत ने यह मैच 317 रन से जीता था। 

रोहित शर्मा और रहाणे के बीच मजबूत साझेदारी, भारत पहुंचा मजबूत स्थिति में       

सांतवे नंबर पर बने हुए हैं
आलराउंडरों की सूची में उनके 336 अंक हैं। इस सूची में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर (407) अंक शीर्ष पर हैं। उनके बाद अश्विन के स्पिन जोड़ीदार रविंद्र जडेजा (403 अंक), इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (397) और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (352) का नंबर आता है। गेंदबाजों की सूची में 34 वर्षीय अश्विन 804 अंकों के साथ सातवें स्थान पर बने हुए हैं जबकि जसप्रीत बुमराह 761 अंक लेकर आठवें स्थान पर हैं। बुमराह को चेन्नई टेस्ट में विश्राम दिया गया था। आस्ट्रेलिया के पैट कमिन्स (908 अंक) इस सूची में शीर्ष पर हैं।      

Jos Buttler और Jonny Bairstow इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टी20 टीम में शामिल

केन विलियमसन पहले स्थान पर है
चेन्नई में शून्य और 62 रन की पारियां खेलने वाले कोहली बल्लेबाजों की सूची में 838 अंक लेकर पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (919 अंक) शीर्ष पर हैं जबकि आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (891) दूसरे स्थान पर हैं।     एकअन्य आस्ट्रेलियाई मार्नस लाबुशेन (878) तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (869) चौथे स्थान पर खिसक गये हैं। चेन्नई टेस्ट में उन्होंने छह और 33 रन बनाये थे। भारत के चेतेश्वर पुजारा चेन्नई में 21 और सात रन ही बना पाये थे और वह 727 अंक के साथ आठवें स्थान पर खिसक गये हैं।

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.