AUSvIND: पहले मैच के लिए आस्ट्रेलिया ने घोषित की अंतिम एकादश, मार्कस हैरिस करेंगे डेब्यू

  • Updated on 12/5/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कल एडिलेड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिहाज से यह मुकाबला बेहद खास माना जा रहा है। इस मैच के लिए मेजबान टीम ने अपनी  प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। 

आस्ट्रेलिया की इस टीम में कई बदलाव देखने को मिले हैं। मिशेल मार्श को पहले मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई है। जबकि सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस इस मैच में डेब्यू करके टेस्ट क्रिकेट में अपना करियर शुरु करेंगे। इसके साथ ही मिशेल मार्श की जगह पीटर हैंड्सकॉम्ब को खिलाने का फैसला लिया गया है। 

गौतम गंभीर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, हुए जज्बाती

आस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान टिम पेन ने मैच से पहले जानकारी देते हुए कहा कि हैरिस इस मैच से डेब्यू करेंगे और सलामी बल्लेबाज की भूमिका में होंगे। उनके साथ एरन फिंच पारी का आगाज करेंगे। हैंड्सकॉम्ब नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया चार स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ उतर रहा है। 

दिल्ली डेयरडेविल्स को मिला अब नया नाम, IPL फ्रेंचाइजी ने किया ऐलान

मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और नाथन लायन बॉलिंग डिपार्टमेंट संभालेंगे। मार्श को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं देने को लेकर कप्तान पेन ने कहा, 'मुझे मालूम है कि मार्श शानदार ऑलराउंडर हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वो अभी खुद को साबित नहीं कर पाए हैं।' 

आस्टेलिया का प्लेइंग इलेवन

मार्कस हैरिस, एरन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल मार्श, नाथन लायन, जोश हेजलवुड।
 
भारतीय टीम... 

मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.