Sunday, Jul 03, 2022
-->
bangladesh-shakib-al-hasan-cricket-icc-espn-sobhnt

प्रतिबंध खत्म होने के बाद क्रिकेट की दुनिया में वापस लौटने के लिए तैयार हैं शाकिब

  • Updated on 10/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बांग्लादेश (Bagladesh) क्रिकेट टीम भ्रष्टाचार रोधी रोधी नियम के उल्लंघन के दोषी पाये जाने के बाद एक साल की सजा पूरा करने जा रहे हरफनमौला शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) का स्वागत करने के लिए तैयार है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने एक भारतीय सट्टेबाज से संपर्क किये जाने की सूचना नहीं देने पर शाकिब पर 29 अक्टूबर 2019 को दो साल का प्रतिबंध लगाया था जिसमें से एक साथ निलंबित प्रतिबंध था। उनका यह प्रतिबंध गुरुवार को पूरा हो जाएगा।     

बिहार में योगी आदित्यनाथ ने भरी हुंकार,कहा- न्यू इंडिया की ताकत से डरा इमरान खान

सूचना नहीं देने में हुई गलती
शाकिब ने इसके बाद कई बार स्वीकार किया कि अधिकारियों को सूचना नहीं देने में उनसे गलती हुई। बांग्लादेश के टी20 टीम के कप्तान माहमुदुल्लाह ने कहा कि टीम ड्रेसिंग रूम में शाकिब के स्वागत का इंतजार कर रही है। माहमुदुल्लाह ने कहा कि हमारा खिलाड़ी वापस आ रहा है। ईएसपीन (ESPN) क्रिकइंफो के मुताबिक उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि शाकिब इतने वर्षों से बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे हैं। हम सभी ड्रेसिंग रूम में उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।     

माकपा ने पीएम स्वनिधि योजना को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा

शाकिब एक चैंपियन खिलाड़ी है
उन्होंने कहा कि यह जानकर अच्छा लग रहा है कि हम उसे देख सकते हैं, उससे बात कर सकते हैं और उसके साथ समय बिता सकते हैं। यह 33 साल का हरफनमौला खिलाड़ी अभी अमेरिका में है और अगले महीने उनके बांग्लादेश लौटने की संभावना है। शाकिब के साथ पिछले 13 वर्षों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे माहमुदुल्लाह ने कहा कि शाकिब एक चैंपियन खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि उसे फिर से लय हासिल करने में देर नहीं लगेगी। मुझे विश्वास है कि क्रिकेट के मैदान में उतरते ही वह इसे वापस पा लेंगे।     

रॉ चीफ प्रकरण के बाद सेना प्रमुख नरवणे नेपाल की करेंगे यात्रा

शाकिब जल्द करेंगे वापसी
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल आबेदीन ने कहा कि शाकिब घरेलू क्रिकेट के जरिये राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। उन्होने कहा कि हमारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मैदान पर वापस आ रहा है। उसे अब घरेलू टूर्नामेंट के लिए खुद को तैयार करना होगा क्योंकि हमें अभी कोई अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला नहीं खेलनी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.