Thursday, Feb 27, 2020
bangladeshi team misbehaved with indian players

U19 WC 2020: जीत से उत्साहित बांग्लादेशी टीम ने भारतीय खिलाड़ियों संग की बदसलूकी

  • Updated on 2/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। रविवार को अंडर 19 विश्व कप (U19 World Cup) के फाइनल मुकाबले में भारतीय युवाओं को शिकस्त झेलना पड़ा। भारतीय टीम (Indian Team) 5वीं बार अंडर 19 का खिताब जीतने से तो रह गई लेकिन उन्होंने क्रिकेट प्रशंसकों का भरपूर मनोरंजन किया। वहीं दूसरी ओर बांग्लादेशी टीम जीतकर भी हार गई। मैच के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ी द्वारा भारतीय खिलाड़ियों के साथ किए गए दुर्वव्यहार की चारों ओर आलोचना हो रही है।      

मैदान पर पहुंचते ही किया दुर्वव्यवहार
दरअसल, जीत के बाद खुशी मनाते मैदान पर पहुंचे बांग्लादेशी खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी मैदान पर मौजूद भारतीय खिलाड़ी के पास पहुंचा और अड़कर उसके सामने खड़ा हो गया, यही नहीं बांग्लादेशी खिलाड़ी ने कुछ भड़काऊ बात भी कही। जिसके बाद सामने खड़े भारतीय खिलाड़ी (Indian Player) ने उसे हाथ से दूर हटाया।

अंडर 19: बारिश के बाद जीता बांग्लादेश, भारत बना विश्वकप उपविजेता

इसके बाद मैदान पर मौजूद अंपायर ने दोनों खिलाड़ियों को एक दूसरे से दूर किया। बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने इस मैच में कई बार भारतीय खिलाड़ियों के सामने स्लेजिंग की, यानी गलत व्यवहार किया। इस बात को स्वीकारते हुए बांग्लादेशी टीम के कप्तान अकबर ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि उनके कई खिलाड़ियों ने मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के प्रति आक्रामक बॉडी लैंग्वेज दिखाया।

बांग्लादेशी कप्तान ने घटना पर दुख जताया
अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप (World Cup) में जीत को ‘‘सपना पूरा होना’’ बताते हुए बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने अपनी टीम के खिलड़ियों द्वारा प्रदर्शित आक्रमकता पर अफसोस जताते हुए कहा जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था। आज के मैच के दौरान अपने तेज गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम के लिए क्षेत्ररक्षण करते हुए बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाड़ी कुछ ज्यादा ही आक्रमकता दिखा रहे थे और हर गेंद के बाद भारतीय बल्लेबाज को कुछ ना कुछ टिप्पणी कर रहे थे। यहां तक कि बांग्लादेश के जीत के करीब पहुंचने के बाद भी इस्लाम को कैमरे के सामने टिप्पणी करते देखे गए।

U19 WC 2020: आड़े नहीं आई आर्थिक बदहाली, जीत से बढ़ाया भारत का मान

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उम्र से कहीं अधिक परिपक्वता दिखाते हुए बांग्लादेशी कप्तान अकबर ने कहा, ‘‘हमारे कुछ गेंदबाज भावावेश में थे और ज्यादा उत्साहित हो गए थे। मैच के बाद जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं भारत को बधाई देना चाहूंगा।’’ अकबर ने कहा, ‘‘यह सपना पूरा होने जैसा है। हमने पिछले दो साल में बहुत मेहनत की है और यह उसी का नतीजा है।’’

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.